script सीएम इंदौर में कहेंगे नर्मदे हर, 1700 करोड़ का होगा चौथा चरण | CM will say in Indore, Narmade Har | Patrika News

सीएम इंदौर में कहेंगे नर्मदे हर, 1700 करोड़ का होगा चौथा चरण

locationइंदौरPublished: Dec 24, 2023 11:54:24 am

मोदी वर्चुअली करेंगे हुकमचंद मिल के मजदूरों से बात

सीएम इंदौर में कहेंगे नर्मदे हर, 1700 करोड़ का होगा चौथा चरण
सीएम इंदौर में कहेंगे नर्मदे हर, 1700 करोड़ का होगा चौथा चरण
प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अब 26 दिसंबर के बजाए 25 दिसंबर को सुबह करीब 11 बजे इंदौर आएंगे। कनकेश्वरी मैदान के आयोजन में मुख्यमंत्री डॉ. यादव अमृत 2 प्रोजेक्ट के तहत 1700 करोड़ से नर्मदा के चतुर्थ चरण लाने की योजना की घोषणा करेंगे। साथ ही जलूद में लगने वाले करीब 300 करोड़ के सोलर प्लांट के साथ ही 427 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ, भूमिपूजन करेंगे। हुकमचंद मिल के मजदूरों की मुआवजा राशि का वितरण भी करेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वचुर्अली जुड़कर मजदूरोंं से बात करेंगे। मजदूरों के संघर्ष की वीडियो प्रेजेंटेशन भी होगा।
मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद डॉ. मोहन यादव पहली बार इंदौर आ रहे है। भाजपा नेता व विधायकों ने उनका रोड शो में भव्य स्वागत करने की तैयारी की थी लेकिन यह निरस्त हो गया है। भाजपा नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि कनकेश्वरी देवी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में संभाग के विधायकों की उपस्थिति में उनके नागरिक अभिनंदन की तैयारी चल रही है।
आयोजन में हुकमचंद मिल के मजदूरों को मुआवजे की राशि का चेक भी वितरित किया जाएगा। आयोजन की तैयारियों की शनिवार को सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला, कलेक्टर इलैया राजा टी, आइडीए सीइओ रामप्रकाश अहिरवार ने जायजा लिया। तय कार्यक्रम के तहत एयरपोर्ट से सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए मुख्यमंंत्री डॉ. मोहन यादव आइटीआइ मैदान पर उतरेंगे और फिर आयोजन में शामिल होंगे। करीब 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आयोजन में वचुर्अली जुड़ेंगे। वीडियो प्रेजेंटेशन के बाद प्रधानमंत्री मिल के मजदूरों से बात भी करेंगे।
1700 करोड़ खर्च कर आएगा नर्मदा का चौथा चरण, नई पाइप लाइन डलेगी, 35 टंकियां बनेगी
महापौर पुष्यमित्र भार्गव के मुताबिक, नर्मदा का चौथा चरण लाने की तैयारी हो गई है। इससे पूरे शहर को पर्याप्त जल वितरण होगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आयोजन में इसकी घोषणा करेंगे। निगम ने पूरी तैयारी कर ली है, जल्द टैंडर जारी होंगे। अमृत 2 प्रोजेक्ट के तहत उपलब्ध होने वाली राशि से यह योजना लाई जाएगी। शहर में नई पाइप लाइन डलेंगी, सीवरेज प्रोजेक्ट पर भी इस योजना के तहत काम होगा। जहां पानी की टंकी नहीं है वहां करीब 35 नई टंकियां बनाने का भी प्रावधान है। इस योजना के पूरा होने से शहर को भरपूर पानी मिलेेगा। आयोजन में मुख्यमंत्री लगभग 427 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन करेंगे। नगर निगम जलूद में 300 करोड़ का सोलर प्लांट लगाने वाली है। इसका शुभारंभ भी होगा। कलेक्टर के मुताबिक, साथ ही मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में करीब 10 करोड़ की सड़क निर्माण व अन्य विकास कार्य, जल जीवन योजना में करीब 50 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के चेक, स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा लोन के चेक वितरण भी करेंगे। बड़ी सख्या में दिव्यांगों को स्कूटर वितरण की जाएगी। करीब 200 स्कूटर वितरण का लक्ष्य रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो