scriptउपचुनाव की सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, भाजपा प्रत्याशी बोले- ‘कब तक शिकायतें करोगे’ | congress candidate blame fake voting bjp candidate replies | Patrika News
इंदौर

उपचुनाव की सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, भाजपा प्रत्याशी बोले- ‘कब तक शिकायतें करोगे’

सांवेर सीट पर जारी वोटिंग के बीच कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने की शिकायत- निजी कॉलेज में बनाए गए बूथ पर हो रही फर्जी मतदान की कोशिश, भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट बोले- वे बस शिकायत ही कर रहे हैं।

इंदौरNov 03, 2020 / 04:10 pm

Faiz

news

उपचुनाव की सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, भाजपा प्रत्याशी बोले- ‘कब तक शिकायतें करोगे’

इंदौर/ मध्य प्रदेश में जारी उपचुनाव के प्रचार के दिनों में हॉट रही सांवेर विधानसभा मतदान के दिन भी सबसे हॉट साबित हो रही है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू ने बायपास क्षेत्र में बनाए गए इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में मतदान केंद्र को लेकर आपत्ति जाहिर की है। गुड्‌डू ने आरोप लगाया कि, केंद्र पर एक भी महिला पुलिस की तैनाती नहीं की गई है। मतदान केंद्र पर कुछ लोग फर्जी आईडी कार्ड के जरिए मतदान करवाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, इससे उलट भाजपा ने गुड्डू पर आरोप लगाते हुए कहा कि, वो पोलिंग बूथ पर बैठकर मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं।

 

पढ़े ये खास खबर- सड़क-बिजली को लेकर मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- प्रत्याशी नहीं पर्शासन ले जवाबदारी

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

//?feature=oembed

कांग्रेस का आरोप

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज पर बने बूथ क्रमांक 216 पर करीब 1500 मतदाता हैं। इनमें मेडिकल स्टाफ और कुछ स्टूडेंट्स भी शामिल हैं। इन्हीं वोटरों पर दोनों ही पार्टियों की नजर हैं। दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि, भाजपा द्वारा गलत तरीके से मतदाताओं के नाम बढ़वाए गए हैं। इस पोलिंग बूथ पर गुड्डू सुबह से ही मौजूद हैं। वहीं, दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट ने भी इस पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट करने की अपील की है।

 

पढ़े ये खास खबर- गुर्जर आंदोलन के चलते कई रेल गाड़ियां डायवर्ट, यात्रा पर जाने से पहले जरूर देखें


भाजपा करेगी शिकायत

गुड्डू द्वारा भाजपा पर फर्जी मतदान का आरोप लगाए जाने के बाद भाजपाइयों की सूचना पर पहुंचे सिलावट ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि, वो दबाव में आकर काम न करें। वहीं, भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू पर आरोप लगाते हुए कहा कि, वो सुबह से ही इस पोलिंग बूथ पर बैठकर मतदाताओं दबाव बना रहे हैं, उन्हें लगता है कि युवा उनकी मानसिकता में फिट नहीं बैठते हैं। इसलिए वो युवा मतदाताओं पर दबाव बनाकर मतदान किये बिना यहां से भगाने का प्रयास करने में जुटे हैं। हम इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी तथा राज्य निर्वाचन आयोग को शिकायत करेंगे।

 

पढ़े ये खास खबर- फिर मिले करोड़ों के हीरे, एक दिन में दो मजदूर हुए मालामाल


कांग्रेस ने की ये मांग

हता दें कि, गुड्डू ने कहा कि, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज को लेकर हमारी शुरू से आपत्ति रही है। ऐसी जगह पर केंद्र बनाया जाना बेहद आपत्तिजनक है। ये कोविड का रेड जोन अस्पताल है। यहां पर प्रशासन पक्षपात कर रहा है। यहां कई महिला मतदाता भी आ रही हैं, लेकिन यहां एक भी महिला पुलिस तैनात नहीं की गई। यहां पर एक बच्ची मतदान करने आई तो उसे मतदान दल ने रोककर बाहर कर दिया। यहां पर फर्जी तरीके से मतदान करवाया जा रहा है। इसके लिए फर्जी आधार कार्ड बनाकर मतदान करने की कोशिश की जा रही है। हमने कलेक्टर, ऑब्जर्वर और एसडीएम से आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस प्रत्याशी ने तत्काल महिला पुलिस की तैनाती और फर्जी मतदान कराने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है।

 

पढ़े ये खास खबर- उपचुनाव : कांग्रेस ने रातों रात तैनात की ‘SUPER 30’, जानिये क्यों है ये खास


तुलसी ने दिया ये जवाब

सिलावट ने मेडिकल कॉलेज में सुबह से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू के बैठने को लेकर कहा कि जिस दिन वे वे मैदान में आए हैं शिकायत ही कर रहे हैं। यह पढ़ा लिखा मतदाता है। आचार, आचरण, चरित्र भी समझता है। ईवीएम की सील खुली वाले आरोप पर कहा कि उन्हें तो पूरे मप्र की सील खुली मिल रही है। वे तो भय और डल बनाने के लिए कलेक्टर को टांगने की बात करते हैं। इसके अलावा उन्होंने किया क्या है। अधिकारियों को धमकाना, इसके अलावा उनके पर कुछ बचा नहीं है। कांग्रेस एक झूठा का पुलिंदा है। उन्होंने 2018 में कमलनाथ जी को तुटेरा कहा था। यह अधिकृत रिकार्ड है। 10 तारीख को पता चलेगा की गद्दार कौन है।

Home / Indore / उपचुनाव की सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, भाजपा प्रत्याशी बोले- ‘कब तक शिकायतें करोगे’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो