scriptचुनावी घमासान : इस दिन इंदौर में होगी राहुल गांधी की सभा | Congress president Rahul Gandhi kee indore me hogee sabha | Patrika News
इंदौर

चुनावी घमासान : इस दिन इंदौर में होगी राहुल गांधी की सभा

15 अक्टूबर के पहले मिलेगी तारीख, अधिकृत कार्यक्रम का इंतजार, स्थानीय नेताओं को मिले दिल्ली-भोपाल से संकेत

इंदौरSep 21, 2018 / 01:03 pm

Mohit Panchal

rahul gandhi

राहुल गांधी की इंदौर में सभा

इंदौर. भोपाल में रैली निकालने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश के प्रमुख स्थानों पर सभाएं करने जा रहे हैं। इंदौर में भी एक सभा होने के संकेत मिले हैं। संभावना है कि 15 अक्टूबर के पहले वे आएंगे। यहां से ओंकारेश्वर जाने का भी कार्यक्रम है। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को कांग्रेस बहुत गंभीरता से ले रही है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ व चुनाव कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार सभाएं कर रहे हैं तो अब राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एमपी पर फोकस करना शुरू कर दिया है।
हाल ही में वे भोपाल में हुई रैली में शामिल हुए थे जिसका कांग्रेस को अच्छा प्रतिसाद भी मिला। अब रणनीति बनाई गई है कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले वे प्रदेश के प्रमुख जिलों में सभाएं भी करेंगे। इसी तारतम्य में इंदौर में भी गांधी की एक सभा होगी जिसके दिल्ली में मौजूद नेताओं ने प्रदेश के प्रमुख नेताओं को संकेत दे दिए हैं। 15 अक्टूबर के पहले ये सभा होगा। इंदौर की सभा के साथ में वे ओंकारेश्वर में दर्शन करने भी जाएंगे। सभा को सफल बनाने के लिए इंदौर में होने वाली सभा में शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अलावा आसपास के जिलों से भी कांग्रेसियों को बुलाया जाएगा जिसमें टिकट के दावेदार ताकत दिखाएंगे।
अब शहर में सिर्फ चंद मैदान बचे हैं जिन पर सभा हो सकती है। उनमें खालसा स्टेडियम, चिमनबाग मैदान और सुगनी देवी मैदान है। मैदान तय करने में स्थानीय नेताओं से ज्यादा प्रदेश के प्रभारी की भूमिका अहम् होगी वह यह देखकर तय करेंगे कि कहां ज्यादा माहौल बनेगा।
कहां होगी? खड़े हुए सवाल…

राहुल गांधी की सभा इंदौर में होने जा रही है जिसकी खबर अभी बहुत कम नेताओं को है। मानना है कि जब तक अधिकृत कार्यक्रम नहीं आ जाता, तब तक तैयारियां नहीं की जाएंगीं। हालांकि उनके माथे पर स्थान को लेकर चिंता की लकीरें खिचीं हुईं हैं। दशहरा मैदान पर नगर निगम बाउंड्रीवॉल व अन्य विकास कार्य करवा रहा है, जिसके कारण जिला प्रशासन ने अनुमति देना बंद कर दी है। नेहरू स्टेडियम पर हाई कोर्ट ने राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया।

Home / Indore / चुनावी घमासान : इस दिन इंदौर में होगी राहुल गांधी की सभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो