scriptकोरोना: यहां पर घर-घर हो रही नमकीन की डिलीवरी, प्रशासन बोला, ‘नमकीन खाओ लेकिन नियम मत भूलो’ | corona: Administration is delivering Namkeen Sev from door to door | Patrika News

कोरोना: यहां पर घर-घर हो रही नमकीन की डिलीवरी, प्रशासन बोला, ‘नमकीन खाओ लेकिन नियम मत भूलो’

locationइंदौरPublished: May 31, 2020 01:21:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

डोर टू डोर हो रही है सेव-चूड़े की सप्लाई….

indore-namkeen-market.jpg

Namkeen Sev

इंदौर। इंदौर के नमकीन का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है। लौंग सेंव, दाल मौठ, आलू सेंव, पपड़ी, गाठिया, लहसुन परमल, फरियाली मिक्श्चर, चटपटा चना, तीखा मिक्श्चर… और न जाने क्या-क्या? इंदौरी तो सुबह शाम इन सभी चीजों का लुफ्त लेते ही हैं, लेकिन बीते दो महीनों से कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन जारी है। घरों के अंदर कैद लोग अब नमकीन के लिए परेशान हो रहे हैं।

 

demo-pic_1496580195.jpeg

दी गई अनुमति

लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने घरों में सब्जी और फल की सप्लाई शुरू कराई तो लोगों ने नमकीन की मांग भी उठाई। इन सबके बीच प्रशासन ने भी उन्हें निराश नहीं किया और डोर-टू-डोर सप्लाई नमकीन भी सप्लाई करने की अनुमति दे दी। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक़ शहर में घर-घर पर नमकीन सप्लाय करने की अनुमति दी गई है। पहले चरण में 20 नमकीन व्यापारियों को नियमों के पालन करने के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है।

‘नमकीन खाओ लेकिन नियम मत भूलो’

लोगों की नमकीन की मांग को पूरा करने के साथ ही प्रशासन ने जनता से कहा कि नमकीन खाओ लेकिन नियम तो मानना ही होगा। शर्तों का पालन करने पर ही नमकीन खाने और खिलाने की छूट रहेगी। अब शहर में ग्राहकों की नमकीन व्यापारी ही उनके घर पर पहुंचा रहे हैं।

बता दें कि बीते दिनों नमकीन मिठाई व्यापारी एसोसिएशन ने प्रशासन से मांग करते हुए इस व्यापार की अनुमति माँगी थी. व्यपारियों के मुताबिक़ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन तो आवश्यक है ही लेकिन जिस तरह सब्जी की सप्लाय की जा रही है इसी तरह की अनुमति नमकीन व्यापारियों के लिए दे दी जाए। इंदौर में करीब 125 से भी ज्यादा तरह के नमकीन तैयार किए जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो