scriptCorona New Variant : 55 year old woman turns out to be 'Corona positive' | Corona New Variant : फिर से कोरोना ने डराया, 55 वर्षीय महिला निकली 'कोरोना पॉजिटिव', मचा हड़कंप | Patrika News

Corona New Variant : फिर से कोरोना ने डराया, 55 वर्षीय महिला निकली 'कोरोना पॉजिटिव', मचा हड़कंप

locationइंदौरPublished: Dec 26, 2023 02:28:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-विजय नगर की एक महिला कोरोना संक्रमित
-24 दिनों में 607 लोगों की जांच, चार मिले संक्रमित, जनवरी से अब तक पांच मिल चुके

capture_5.png
Corona positive

इंदौर। कोरोना संक्रमण का दायरा एक बार फिर से बढ़ता नजर आ रहा है। विजय नगर में रहने वाली 55 वर्षीय महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसने सर्दी-जुकाम के बाद जांच कराई थी। पिछले एक माह में यह चौथा संक्रमित मिला है। हालांकि यह राहत की बात है कि सभी मरीज ए सिम्टोमैटिक हैं और घर पर ही इलाज से ठीक हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महिला की कोई भी यात्रा की जानकारी नहीं है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग फिर से चिंतित हो गया है। अधिकारियों ने डरने जैसी स्थिति से इनकार किया है।

नहीं आई जांच रिपोर्ट

अक्टूबर में 1 और दिसंबर में 3 मरीज मिल चुके हैं। इनके जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल एम्स भोपाल भेजे गए हैं, लेकिन अब तक रिपोर्ट नहीं आई है। मालूम हो, प्रदेशभर में कहीं-कहीं मरीज मिले हैं। इससे भोपाल लैब में भी समय पर जांच होना चाहिए, लेकिन फिर भी नहीं हो रही है।

संदिग्ध मरीजों के लिए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग ने 1 से 24 दिसंबर तक 607 मरीजों के सैंपल जांचे हैं। जिले में 55 फीवर क्लिनिकों के माध्यम से आरटीपीसीआर व रैपिड सैंपल लिए जा रहे हैं। नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया, यह सभी सैंपल आवश्यकता होने पर ही लिए जा रहे हैं। जांच के लिए 8000 किट का ऑर्डर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो