scriptकोरोना मरीजों को अब जल्दी नहीं मिलेगी छुट्टी दोबारा होगा चेकअप | Corona patients will no longer get holiday, checkup will happen again | Patrika News
इंदौर

कोरोना मरीजों को अब जल्दी नहीं मिलेगी छुट्टी दोबारा होगा चेकअप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 की स्थितियों की समीक्षा बैठक की।

इंदौरMay 28, 2020 / 01:57 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

shivraj.jpg

कोरोना मरीजों को अब जल्दी नहीं मिलेगी छुट्टी दोबारा होगा चेकअप

इंदौर। प्रदेश में कोरोना वायरस हर दिन बढ़ती मौत की संख्या के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 की स्थितियों की समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर इलाज में लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। कोरोना वायरस मरीजों का अच्छे से अच्छा इलाज उपलब्ध कराकर मृत्यु दर को कम करना है।

दूसरे अस्पताल में रेफर ना करें
बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लापरवाही बरतने के कारण दो अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया जब तक जरूरी ना हो मरीजों को दूसरे अस्पताल में रेफर ना किया जाए जिन जिलों अस्पतालों में कोविड-19 ऑफ लव है वे अनावश्यक रूप से मरीजों को दूसरे जिले अथवा दूसरे अस्पतालों में रेफर ना करें। मुख्यमंत्री ने गत दिवस हमीदिया अस्पताल से चिरायु अस्पताल रेफर किए गए दो मरीजों के मामले में तुरंत जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

भोपाल में कोरोना से अब तक 62% मरीज हुए स्वस्थ
कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के लिए राहत भरी खबर अब आने लगी है। भोपाल में अब तक संक्रमितों में 62 फ़ीसदी स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने कहा कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर में लगातार सुधार होने की उम्मीद है। इंदौर में स्वस्थ होने वालों का प्रतिशत महज 48 फ़ीसदी ही है स्वस्थ होने वालों की सबसे अच्छी दर 92 फ़ीसदी धार की है। यहां अब तक संक्रमित हुए 114 लोगों में से 105 स्वस्थ हो चुके हैं। इसके बाद क्रमशः खंडवा, खरगोन जबलपुर, भोपाल है।

Home / Indore / कोरोना मरीजों को अब जल्दी नहीं मिलेगी छुट्टी दोबारा होगा चेकअप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो