script ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर कर रहे तो जरा बच के ! कभी भी हो जाएगा कैंसिल, पार्सल में मिलेगा साबुन | fraud: cancel orders by keeping soap in expensive mobile box, accused caught | Patrika News

ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर कर रहे तो जरा बच के ! कभी भी हो जाएगा कैंसिल, पार्सल में मिलेगा साबुन

locationइंदौरPublished: Dec 12, 2023 12:51:31 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-महंगे मोबाइल के बॉक्स में साबुन रख ऑर्डर करते थे कैंसल, आरोपी पकड़ाए
-मास्टरमाइंड ऑर्डर कैंसल कर खाते में बुलवाता था पैसा, 12 लाख के मोबाइल जब्त

mobile.jpg
fraud

इंदौर। महंगे मोबाइल के बॉक्स में साबुन रख ऑर्डर कैंसल करने वाले गिरोह के सदस्य विजय नगर थाना क्षेत्र में पकड़ाए हैं। गिरोह का मास्टरमाइंड फरार है। उसके दो साथियों की निशानदेही पर 12 लाख के 9 महंगे मोबाइल जब्त किए हैं।

टीआइ रवींद्रसिंह गुर्जर के मुताबिक, अमेजॉन शॉपिंग साइट से महंगे मोबाइल ऑर्डर करने के बाद कैंसल कर धोखाधड़ीपूर्वक बॉक्स से मोबाइल निकालने की घटना 23 नवंबर को सामने आई थी। कंपनी ने बताया था कि क्षेत्र में रहने वाले राजकुमार मीणा ने साथी वसीम खान के साथ मिलकर साइट से महंगे मोबाइल ऑर्डर किए थे।

डिलीवरी ब्वॉय से ऑर्डर प्राप्त करने के बाद दोनों ने ऑर्डर कैंसल कर दिया। ऑर्डर कैंसल की राशि कंपनी ने राजकुमार के खाते में ट्रांसफर कर दी। इस बीच आरोपियों ने बॉक्स से मोबाइल निकालकर उसकी जगह साबुन रख दिया। डिलीवरी ब्वॉय अजय मीणा उनसे मिला था। उसने कैंसल ऑर्डर को बिना जांचे कंपनी के स्टोर में जमा कर दिया। कंपनी की तरफ से शिकायत आने पर घटना का पता चला। केस में वसीम खान और डिलीवरी ब्वॉय अजय को पकड़ा है। मास्टरमाइंड राजकुमार फरार है।

रतलाम में भी वारदात

टीआइ ने बताया कि कंपनी के साथ रतलाम में भी इस तरह की घटना हुई है। वहां की पुलिस भी पकड़ाए आरोपियों से पूछताछ करने वाली है।

ट्रेंडिंग वीडियो