scriptफर्जी दस्तावेज से बैंक के साथ 1.80 करोड़ की धोखाधड़ी | fround, crime news, forge document | Patrika News
इंदौर

फर्जी दस्तावेज से बैंक के साथ 1.80 करोड़ की धोखाधड़ी

दंपती के खिलाफ शिकायत की जांच के बाद केस दर्ज

इंदौरAug 07, 2023 / 11:34 am

Anil Phanse

फर्जी दस्तावेज से बैंक के साथ 1.80 करोड़ की धोखाधड़ी

फर्जी दस्तावेज से बैंक के साथ 1.80 करोड़ की धोखाधड़ी

इंदौर। बैंक में फर्जी दस्तावेज देकर 1.80 करोड़ रुपए का लोन ले लेने वाले एक दंपती के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपी दंपती ने लोन की किश्तें भी नहीं चुकाई।
थाना विजय नगर पुलिस के मुताबिक साउथ इंडियन बैंक शाखा विजयनगर की ओर से मिली शिकायत पर आरोपी आशीष पिता लोकेश कुमार अग्रवाल और हेमलता पति लोकेश कुमार अग्रवाल निवासी मुराई मोहल्ला, छावनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया। शिकायत में कहा गया कि आरोपी दंपती ने 25 अक्टूबर 2018 को साउथ इंडियन बैंक शाखा विजय नगर से एक करोड़ बयासी लाख रुपए का लोन लिया था। लोन लेने के लिए दस्तावेज की बाद में सूक्ष्मता के साथ जांच की गई पता चला कि कूटरचित दस्तावेज से लोन ले लिया गया। इस लोन की किश्तों की अदायगी भी नहीं की जा रही है। इस पर बैंक ने मामला पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने शिकायत आवेदन की जांच के बाद कल शाम आरोपी दंपती पर केस दर्ज कर लिया है।
प्लॉटों को लेकर महिला से धोखाधड़ी, पांच लोगों पर केस
एरोड्रम इलाके में प्लॉट की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने तीन अलग-अलग केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक फरियादी रेणुका पति संजय शर्मा (34) निवासी चितावद की रिपोर्ट पर आरोपी पूजा तिवारी निवासी नगीन नगर, प्रतिभा शर्मा निवासी ब्रह्मबाग कॉलोनी, मरीमाता, राजगुरु दीनानाथ निवासी गायत्री नगर, सत्यनारायण शर्मा निवासी नौलखा और राहुल तिवारी निवासी कटकटपुरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपियों से 30 मार्च 2016 को सेक्टर बी नगीन नगर में प्लॉट खरीदा था। बाद में पता चला कि आरोपियों ने उसके साथ फर्जी दस्तावेजों से प्लॉट को बेचा और धोखाधड़ी की। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद कल केस दर्ज कर लिया।
रुपए ले लिए मगर प्लॉट नहीं दिया
आरोपियों ने दो लोगों से प्लॉट का सौदा किया और रुपए ले लिए, लेकिन न तो प्लॉट दिया और न ही राशि लौटाई। थाना एरोड्रम पुलिस के मुताबिक फरियादी मुकेश पिता श्यामलाल बैरागी निवासी कृष्णबाग कॉलोनी की शिकायत पर आरोपी विशाल-43 बी स्कीम नंबर 51 पर केस दर्ज किया है। फरियादी ने बताया कि उनसे 9 सितंबर 2022 को आरोपी से कावेरी नगर एक्सटेंशन में प्लॉट लिया था, लेकिन उसने फर्जी दस्तावेज से प्लॉट बेच दिया। इसी तरह एक और मामले में पुलिस ने फरियादी शकुन पति रमेश गुडाय निवासी बाणगंगा मेन रोड की शिकायत पर आरोपी विशाल गौर निवासी संगम नगर पर केस दर्ज किया। आरोपी ने 2 फरवरी 2018 को शुभम पैलेस कॉलोनी में प्लॉट या मकान दिलाने के नाम पर रुपए ले लिए, लेकिन न तो पैसे वापस किए और न ही मकान या प्लॉट दिलाया।

Hindi News/ Indore / फर्जी दस्तावेज से बैंक के साथ 1.80 करोड़ की धोखाधड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो