scriptइंदौर में निकली जर्जर और बदहाल सड़क की शवयात्रा | funeral procession of Shabby and bad road in indore | Patrika News
इंदौर

इंदौर में निकली जर्जर और बदहाल सड़क की शवयात्रा

नगर निगम के खिलाफ किया प्रदर्शन, मूसाखेड़ी क्षेत्र की जनता और कांग्रेस ने किया विरोध

इंदौरJul 30, 2018 / 11:02 am

Uttam Rathore

Congress

इंदौर में निकली जर्जर और बदहाल सड़क की शवयात्रा

इंदौर.

मूसाखेड़ी क्षेत्र की जनता और कांग्रेस नेता आज सुबह नगर निगम का विरोध करने रोड पर उतरे। जर्जर और बदहाल सड़क की शवयात्रा भी निकाली। कांग्रेस नेताओं ने सड़क की अर्थी उठाई और क्षेत्र में घूमे। पूर्व पार्षद दिलीप कौशल के नेतृत्व में यह प्रदर्शन मूसाखेड़ी टेम्पो स्टैंड चौराहे पर किया गया। इसके बाद सांकेतिक शव को काली पुलिया पर ले जाकर जलाया जाएगा और सड़कों की हालत सुधारने की मांग आयुक्त आशीष सिंह से की जाएगी।
पूर्व पार्षद कौशल ने कहा कि मूसाखेड़ी क्षेत्र के मुख्य मार्ग का भूमिपूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 जनवरी 2016 को दशहरा मैदान पर आयोजित निगम के कार्यक्रम में किया था। मूसाखेड़ी रिंग रोड से शिवाजी वाटिका तक के मार्ग का निर्माण किया जाना था, लेकिन ढाई वर्ष गुजरने के बावजूद उक्त सड़क पर काली पुलिया तक के भाग का अधूरा निर्माण कर लगभग 100 कॉलोनियों के रहवासियों के साथ निगम ने छलावा किया है। सड़क जर्जर हो रही है, लेकिन निगम बनाने को तैयार नहीं है। क्षेत्र में जहां सीमेंटेड सड़क बनी है, वहां ड्रेनेज-पानी की लाइन डालने के नाम पर खोद दिया और काम पूरा होने के बाद ऐसे ही छोड़ दिया। इस कारण भील कॉलोनी, खारवाल मोहल्ला, मयूर नगर मुख्य मार्ग, शांति नगर, इदरीस नगर, अलकापुरी, खाती मोहल्ला, मालती मोहल्ला, मूसाखेड़ी काकड़, पंचशील कॉलोनी आदि कॉलोनियों में सीमेंट की रोड खोद कर रखी दी गई है।
निगम के अफसरों को कई बार अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई, इसलिए आज प्रदर्शन किया। इस दौरान रवि गुरनानी, सुदामा चौधरी, बब्बी यादव, आशु चौधरी, सुनील डागोर, अभिषेक बोयत और तारचंद खथनावल आदि मौजूद थे। इसके बाद भी समस्या हल नहीं हुई, तो निगम मुख्यालाय का घेराव किया जाएगा। सड़क की निकली शवयात्रा को देखकर लोग अंचभित रहे, क्योंकि कांग्रेस नेता अपने कंधे पर सड़क की शवयात्रा लेकर निकले और राम नाम सत्य के नारे लगाए…।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो