scriptGold worth Rs 19 lakh found from a traveler from Dubai | कोई पजामे के नाड़े में तो कई मुंह, बॉल पेन, डियोड्रेंट केन में छिपाकर ला रहा दुबई से सोना​ | Patrika News

कोई पजामे के नाड़े में तो कई मुंह, बॉल पेन, डियोड्रेंट केन में छिपाकर ला रहा दुबई से सोना​

locationइंदौरPublished: Dec 09, 2023 08:13:48 pm

विमान में सवार दिल्ली के युवक से मिला 19 लाख का सोना

 

कोई पजामे के नाड़े में तो कई मुंह, बॉल पेन, डियोड्रेंट केन में छिपाकर ला रहा दुबई से सोना​
कोई पजामे के नाड़े में तो कई मुंह, बॉल पेन, डियोड्रेंट केन में छिपाकर ला रहा दुबई से सोना​
दुबई से आई फ्लाइट में यात्री के पास से करीब 19.27 लाख का 352 ग्राम सोना बरामद हुआ है। यात्री मुंह, बॉल पेन, डियोड्रेंट केन, एयर पॉड चार्जर आदि में यह सोना छिपाकर दुबई से इंदौर तक आ गया था। यहां सीमा शुल्क विभाग ने सूचना के आधार पर रोककर सामान की चेकिंग की तो विदेशी सोना बरामद हो गया। इसके पहले एक यात्री को पकड़ा तो वह पजामे के नाड़े में सोना छिपाकर दुबई से लाया था।
देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग की टीम लगातार यात्रियों की चेकिंग करती है। सीमा शुल्क आयुक्त कार्यालय के मुताबिक, विभाग की एयर इंटेलीजेंस यूनिट को यात्री द्वारा अवैध तरीके से सोना लेकर आने की सूचना मिली थी। इस आधार पर चेकिंग करते हुए टीम ने 7 दिसंबर को आई एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में सवार दिल्ली के युवक की जांच की। यात्री ने मुंह में सोना छिपाकर रखा था जिसे जब्त किया गया। इसके साथ ही बॉल पेन, एयर पॉड चार्जर, डियोड्रेंट केन, ब्रेसलेट और अंगूठी में विदेशी सोना मिला। करीब 19.27 लाख का सोना कस्टम एक्ट के तहत जब्त कर आगे कार्रवाई की जा रही है।
इसके पहले 10 नवंबर की दुबई से आए उप्र के युवक के पास चेकिंग में जींस की चेन में छिपाकर लाया करीब 6 लाख का 115 ग्राम सोना बरामद हुआ था। इसके पहले भी एक युवक से 12 लाख का सोना जब्त हो चुका है। सोना तस्करी के नए नए तरीकों का इस्तेमाल हो रहा है और इस आधार पर सीमा शुल्क विभाग की टीम ने भी अपनी निगरानी बढ़ा दी जिसके कारण यह तीन मामले पकड़े जा चुके है।

ट्रेंडिंग वीडियो