इंदौर में बारिश ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, 50 से अधिक कॉलोनियां जलमग्न

इंदौर में बारिश ने 40 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 50 से अधिक कॉलोनियों में भरा पानी, जलमग्न हुआ पूरा शहर।

By: Faiz

Published: 23 Aug 2020, 05:38 PM IST

इंदौर। हालाही में स्वचछता के मामले में देश में चौथी बार नंबर वन आने वाले इंदौर की एक ही दिन की बारिश ने पोल खोल दी है। ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त न होने के कारण शहर की करीब 50 से अधिक कॉलोनियां जल मग्न हो गईं। शहर और आस-पास के इलाकों में देर रात तक हुई बारिश ने अब तक 40 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में 24 घंटे में सुबह 8 बजे तक 10.3 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसके पहले अगस्त के महीने में एक दिन में सर्वाधिक बारिश 10 अगस्त 1981 में हुई थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- उफनते नाले के बीच जाली पकड़कर रात भर लटका रहा युवक, छू कर गुजर गई मौत


जल मग्न हुआ शहर

इंदौर में रात 8.30 बजे के बाद आज सुबह तक 7 इंच बारिश दर्ज की गई। सीजन में अब तक शहर में 34 इंच बारिश हो गई है। इंदौर के करीब हातोद और यशवंत सागर के पास के गावों में पानी भर गया है। तालाब और खेत भी पानी से भर गए हैं। सिकंदरी गांव के लोगों ने अफसरों को को मोबाइल पर फोन किया लेकिन कोई सहायत नहीं मिली। हालत ये है कि गाड़‍ियां बारिश के पानी में डूब गई। भारी बारिश में शहर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित भूतेश्वर महादेव के मंदिर में भी पानी भर गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक ही दिन की बारिश में डूब गया आधा शहर, छतों पर चढ़कर लोगों ने बचाई जान, नदी-नाले उफान पर


इन इलाकों में भरा पानी

भारी बारिश से शहर के सच्चिदानंद नगर, लोकनायक नगर सहित 50 से अधिक कॉलोनियों में पानी भर गया। नगर निगम की टीम कई इलाकों में लोगों की सहायता में जुटी हुई है।ओमेक्स सिटी में घरों में पानी घुस गया, कॉलोनी की सड़कों पर 3 फीट से अधिक पानी का बहाव रहा। राजमोहल्ला झोन के भक्त प्रहलाद नगर में सड़कें पानी में डूब गई है। यहां घरों के अंदर करीब 3 फीट तक पानी भर गया है। उधर जूना रिसाला इलाके में भी घरों के अंदर पानी भर गया है, यहां हालात बहुत खराब हो गए हैं। जूनी इंदौर में भी जल जमाव हो गया है। मौसम विभाग ने पहले ही इंदौर में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned