scriptउफनते नाले के बीच जाली पकड़कर रात भर लटका रहा युवक, वीडियो में देखें किस तरह छू कर गुजर गई मौत | man hanging forcibly in the middle boiled drain Died touching | Patrika News

उफनते नाले के बीच जाली पकड़कर रात भर लटका रहा युवक, वीडियो में देखें किस तरह छू कर गुजर गई मौत

locationइंदौरPublished: Aug 24, 2020 04:11:34 pm

Submitted by:

Faiz

उफनते नाले पर बने एक पुल की रेलिंग से करीब 6 घंटे तक लटका रहा युवक। 6 घंटे उसे कोई मदद नहीं मिली। आखिरकार दो समाजसेवियों ने प्राइवेट जेसीबी बुलाकर युवक की जान बचाई।

news

उफनते नाले के बीच जाली पकड़कर रात भर लटका रहा युवक, वीडियो में देखें किस तरह छू कर गुजर गई मौत

इंदौर। स्वच्छता रैंकिंग में चौथी बार प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की जल निकासी व्यवस्था की पोल एक ही दिन की बरसात ने खोल दी है। नालों के गहरीकरण और ड्रेनेज समेत बारिश के पानी की व्यवस्थित निकासी के लिए शहर की जनता नगर निगम को टैक्स देती है, उसी नगर निगम का खामियाजा एक य़ुवक को अपनी जान दाव पर लगाकर भुगतना पड़ा। युवक उफनते नाले पर बने एक पुल की रेलिंग से करीब 6 घंटे तक लटका रहा। क्योंकि नाले की सफाई नहीं हुई थी और बारिश का पानी ओवरफ्लो हो गया। हारानी की बात ये रही कि, शहर में बाढ़ के हालात होने के बावजूद युवक को कोई प्रशासनिक मदद नहीं मिली। इस दौरान कई लोगों ने डायल 100 को सूचित भी किया लेकिन, 6 घंटे उसे कोई मदद नहीं मिली। आखिरकार दो समाजसेवियों ने प्राइवेट जेसीबी बुलाकर युवक की जान बचाई।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक ही दिन की बारिश में डूब गया आधा शहर, छतों पर चढ़कर लोगों ने बचाई जान, नदी-नाले उफान पर


पुलिया पार करते दौरान नाले के तेज बहाव में गिरा युवक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उफनाते नाले में फंसा युवक चोइथराम मंडी में हम्माली करता है। वो रात के समय काम से अपने घर लौट रहा था। इस दौरान अमितेष नगर स्थित पुलिया पार करते दौरान अचानक पुलिया पर बहाव तेज हो गया। युवक बहाव में बहने लगा तो उसने तत्काल पुलिया पर लगी जाली पकड़ ली। जान बचाने के लिए वो जाली को सुबह तक पकड़े रहा, इस दौरान वो मदद के लिए गुहार लगाता रहा।

अपनी जान की जद्दोजहद करने वाले युवक को जब रास्ते से गुजरने वाले दीपेश नामी युवक ने देखा, तो उसने तुरंत डायल 100 को सूचना दी। युवक के फंसने की सूचना पर समाजसेवी लोकेंद्र दुबे भी मौके पर पहुंचे। लोकेंद्र दुबे और दीपेश ने पुलिस की मदद का इंतजार किया, इसी बीच उन्होंने अपनी ओर से एक जेसीबी को बुलवाया। मौके पर पहुंची जेसीबी ने करीब डेढ़ घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद युवक को बचा लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो