scriptनिगम ने हटाए थे निर्माण फिर हो गए कब्जे, पाटनीपुरा क्षेत्र में चलेगा बुलडोजर | IMC will break illegal construction | Patrika News
इंदौर

निगम ने हटाए थे निर्माण फिर हो गए कब्जे, पाटनीपुरा क्षेत्र में चलेगा बुलडोजर

कार्रवाई के लिए टीमें हुई रवाना

इंदौरNov 03, 2022 / 10:53 am

नितेश पाल

imc

इंदौर नगर निगम

इंदौर. पाटनीपुरा से भमोरी तक के हिस्से में मुख्य सड़क और उससे लगी बैकलेनों में से नगर निगम ने कब्जे हटाए थे। लेकिन अब दोबारा यहां पर कब्जे हो गए हैं। लगभग 25 से ज्यादा जगह पर बैकलेन में टीनशेड और गुमटी लगाकर कब्जे कर लिए गए हैं। इन कब्जों को हटाने के लिए नगर निगम की टीमें गुरूवार को रवाना हुई। निगम के 50 कर्मचारियों की टीमें बुलडोजर के साथ कार्रवाई के लिए रवाना हुई।
पाटनीपुरा क्षेत्र में मुख्य सड़क पर मौजूद सब्जी मंडी को हटाने के बाद जब यहां आसपास के मकानों की बैकलेन सामने आई थी। नगर निगम ने स्वच्छता सर्वे के लिए बैकलेन की सफाई शुरू की थी। उस समय इन बैकलेनों को भी साफ करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन बैकलेनों में कब्जे के चलते यहां पर सफाई नहीं हो पाती थी। जिसके चलते नगर निगम ने यहां रिमूवल की बड़ी कार्रवाई करते हुए इन निर्माणों को हटाया था। लेकिन उसके बाद अब दोबारा यहां पर कब्जे हो गए हैं। यहां पर लगभग 5 से ज्यादा बैकलेन में आसपास के दुकानदार और मकान मालिकों ने टीन शेड लगाकर कब्जे कर लिए हैं। निगम के भवन अधिकारी पीएस कुशवाह के मुताबिक इन निर्माणों के कारण बैकलेन की सफाई नहीं हो पा रही है। इसको लेकर लगातार कर्मचारियों द्वारा शिकायत की गई थी। जिसके चलते इन निर्माणों को लेकर नोटिस जारी किए गए थे। नोटिस की समयावधि गुरूवार को समाप्त हो गई है, लेकिन लोगों ने अपने निर्माण नहीं हटाए हैं। इसके चलते हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। यहां विवाद न हो इसके लिए हमने पुलिस से मदद मांगी है। पुलिस मिलते ही हम कार्रवाई शुरू कर देंगे।

Home / Indore / निगम ने हटाए थे निर्माण फिर हो गए कब्जे, पाटनीपुरा क्षेत्र में चलेगा बुलडोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो