script IMD Weather Forecast फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 26-27 नवंबर को बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट | imd weather forecast update cold increased rain alert thunderstorm hailstrom on 26-27 november | Patrika News

IMD Weather Forecast फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, 26-27 नवंबर को बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

locationइंदौरPublished: Nov 25, 2023 10:35:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

MP Weather Forecast मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने की जताई संभावना..

photo_2020-03-19_10-11-18.jpg

मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने आने वाले कुछ घंटों में प्रदेश का मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव हो सकता है औऱ 26-27 नवंबर को बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। मौसम केंद्र भोपाल की ओर से पूरे हफ्ते के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया जिसमें अगले 24-48 घंटों में बारिश के साथ ओले गिरने को लेकर अलर्ट किया गया है।

बिगड़ने वाला है मौसम
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि रविवार से प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है। कुछ जिलों में ओले गिर सकते हैं, तो कुछ स्थानों पर बारिश होने की भी संभावना है। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम में बारिश हो सकती है। जबकि इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं ओले गिरने के भी आसार नजर आ रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ गया है। अब यह आगे बढ़ने लगा है। इसके साथ ही अरब सागर में हवा की ऊपरी भाग में एक चक्रवात निर्मित हो गया है। इसी मौसम प्रणाली के कारण ही शनिवार से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बदल छाए रहने के अनुमान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो