scriptभागने की तैयारी में था व्यापारी, किसानों ने ट्रक घेर उतरवाया सामान | In the preparation of the escape trader, the farmers caught | Patrika News
इंदौर

भागने की तैयारी में था व्यापारी, किसानों ने ट्रक घेर उतरवाया सामान

व्यापारी नहीं कर रहा किसानों को ढाई करोड़ का भुगतान,प्रशासन कर रहा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की तैयारी

इंदौरJun 19, 2019 / 03:11 pm

हुसैन अली

indore

भागने की तैयारी में था व्यापारी, किसानों ने ट्रक घेर उतरवाया सामान

इंदौर. किसानों से गेहूं खरीदकर ढाई करोड़ से अधिक का भुगतान नहीं करने वाला व्यापारी खंडेलवाल भागने की तैयारी में था। मंगलवार को घर का सामान ट्रक में लोड कराने के दौरान किसान पहुंच गए और उसे घेरकर सामान उतरवा दिया। प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। इस पर मल्हारगंज थाना प्रभारी भी पहुंच गए। प्रशासन व्यापारी पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।
must read : अफसरों को मंत्री की चेतावनी, आपको हार इसलिए पहना रहा हूं ताकि कल से यहां काम शुरू हो जाए

मालूम हो, देपालपुर, सांवेर और राऊ के करीब 280 किसानों से हरिनारायण खंडेलवाल, राजेंद्र खंडेलवाल, माणकचंद खंडेलवाल, गिरधर खंडेलवाल, संजू खंडेलवाल एवं अन्य ने गेहूं खरीदा था। इसका ढाई करोड़ से अधिक का भुगतान रोक लिया। किसान करीब एक सप्ताह तक व्यापारी के बड़ा गणपति स्थित चिरायु हॉस्पिटल निवास पर डेरा डालकर बैठे रहे। देपालपुर विधायक विशाल पटेल व कलेक्टर लोकेश जाटव के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त किया।
must read : बेटे-बहुओं का अत्याचार, दो दिन मंदिर के बाहर भूख से तड़पी मां, व्यथा सुन पुलिस भी रो पड़ी

एसडीएम को प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के निर्देश

किसानों की सूचना पर अपर कलेक्टर दिनेश जैन ने मल्हारगंज एसडीएम को व्यापारियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जैन ने पत्र में कहा, उन्हें किसानों ने जानकारी दी है कि व्यापारी चिरायु हॉस्पिटल मल्हारगंज स्थित निवास से ट्रक में सामान लोड कर फरार होने वाला है। उन्होंने एसडीएम को कार्रवाई कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए। प्रशसान ने पुलिस को भी सूचना दी है।
-किसानों ने व्यापारियों द्वारा घर का सामान ट्रक में लोड कर भागने के प्रयास की जानकारी दी है। एसडीएम को व्यापारियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
दिनेश जैन, अपर कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो