scriptIndore Crime News : Girls और Boys हॉस्टल्स के बंद कमरों ने पुलिस के उड़ाए होश | Indore Crime News Students Alcohol Drugs Cases in Indore Police Investigation in girls boys Hostels Lock rooms shocking facts | Patrika News
इंदौर

Indore Crime News : Girls और Boys हॉस्टल्स के बंद कमरों ने पुलिस के उड़ाए होश

Indore Crime News: अपने बच्चों के कॅरियर, फ्यूचर के लिए पेरेंट्स क्या-क्या नहीं कर रहे, दूसरे शहरों में भेजकर अच्छे से अच्छे संस्थान में पढ़ने के अवसर दे रहे हैं, लेकिन युवा पीढ़ी अपने साथ अपने पेरेंन्ट्स को भी नाउम्मीद करती नजर आ रही है। इंदौर शहर के हॉस्टलों के बंद कमरों को देखने जब पुलिस पहुंची तो उसके होश उड़ गए कि आखिर यहां क्या-क्या हो रहा है…

इंदौरJun 10, 2024 / 03:11 pm

Sanjana Kumar

Indore Crime news
Indore Crime News: हॉस्टल के बंद कमरे में हो रही नशाखोरी पर रोक लगाने के लिए पुलिस ने एज्युकेशन हब से लेकर शैक्षणिक संस्थान के समीप किराए से रहने वाले छात्रों की अवैध गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दी है। छात्र जिन घर, हॉस्टल में किराए से रहते हैं पुलिस वहां भी सरप्राइज चेकिंग कर रही है। पुलिस का उद्देश्य छात्रों को परेशान करना नहीं, बल्कि नशे से बचाना है। हॉस्टल तलाशी में नशे संबंधित सामाग्री मिलने पर संचालकों को नोटिस देकर पूछताछ कर रहे हैं।
जोन- 4 अंतर्गत भंवरकुआं क्षेत्र आता है। एज्युकेशन हब होने से यहां हॉस्टल में रहकर हजारों छात्र पढ़ाई करते हैं। डेढ़ माह पूर्व अधिकारियों ने नशे पर रोक लगाने के लिए मुहिम छेड़ी थी, जिसमें पढ़ने वाले छात्रों के पास के रूम, लैट में नशा करने वालों पर नजर व हॉस्टल संचालक, वार्डन को पुलिस को सूचना देने के संबंध में कहा गया। डीसीपी ऋषिकेश मीणा की माने तो भंवरकुआ क्षेत्र में करीब 400 हॉस्टल हैं।
पिछले कुछ दिनों से स्पेशल टीम सिविल ड्रेस में हॉस्टल का औचक निरीक्षण कर रही है। यहां नशे की पुड़िया जैसा तो कुछ नहीं मिला, लेकिन शराब और बीयर की बोतल जरूर मिली। करीब 15 हॉस्टल को इस तरह जांच में शामिल किया। अब छह संचालकों के खिलाफ नोटिस दिया है। इस अभियान का मुय उद्देश्य छात्रों को पैनिक करना नहीं, बल्कि उनकी नशे की लत छुड़ाना है। यदि किसी छात्र का अपराधिक रिकॉर्ड है और वह नशा करता मिला तो उस पर नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। अब जिन हॉस्टल में नशे की सामाग्री मिली है। वहां जाकर छात्रों से मिलकर चर्चा कर समझाइश दे रहे हैं।

नशे की जानकारी जुटाने सिविल ड्रेस में पूछताछ

इंदौर शहर के जोन-2 में विजयनगर, लसूड़िया एमआइजी, तिलक नगर, खजराना क्षेत्र में बड़ी संख्या में पढ़ने वाले छात्र किराए व हॉस्टल में रहते हैं। छात्रों को हॉस्टल तक नशा सप्लाय होता है। डीसीपी अभिनय विश्वकर्मा के नेतृत्व में पैडलर्स की धरपकड़ जारी है। सिविल ड्रेस में पुलिस टीम गर्ल्स व बॉयज हॉस्टल के छात्रों से मिल कर पता लगा रही है कहां नशा बिकता है और नशाखोरी होती है।

इस तरह चला रहे सर्च ऑपरेशन

डीसीपी विश्वकर्मा ने बताया कि लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि एमआइजी क्षेत्र में श्रीनगर कांकड़ के बदमाश ड्रग्स बेच रहे हैं। धरपकड़ के लिए एमआइजी क्षेत्र में कोरडोन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया गया, जिसमें कांकड, अनूप नगर में आने जाने वाले सभी मार्ग पर बैरिकेड्स लगाकर टीमें तैनात की गईं। 9 बदमाश पकड़ाए हैं, जिनसे पूछताछ की गई है।
भंवरकुआ क्षेत्र में पुलिस के औचक निरीक्षण के बाद से हॉस्टल के छात्र अलर्ट हो गए हैं। पकड़ा न जाए इसलिए कोई भी नशा संबंधित सामाग्री लेकर नहीं आ रहा। पुलिस ड्राइव को जारी रखेगी।

खरगोन से आ रहा नशा

ड्राइव के दौरान पता चला है कि छात्रों को तस्कर खरगोन से गांजा लाकर सप्लाय कर रहे हैं। कई स्थानों पर चेकिंग कर पैडलर्स को चिन्हित किया है। जल्द कार्रवाई होगी।

Hindi News/ Indore / Indore Crime News : Girls और Boys हॉस्टल्स के बंद कमरों ने पुलिस के उड़ाए होश

ट्रेंडिंग वीडियो