scriptखजराना: तीन दिनों से जारी है नोटों की गितनी, दानपेटियों से अब तक मिली इतनी रकम | Khajrana: The count of notes has been going on for three days | Patrika News
इंदौर

खजराना: तीन दिनों से जारी है नोटों की गितनी, दानपेटियों से अब तक मिली इतनी रकम

सभी पेटियां खोली जा चुकी हैं। तीन दिनों से चल रही है नोटों की गिनती में अब तक कुल 66.21 लाख रुपए निकले हैं।

इंदौरFeb 12, 2021 / 03:18 pm

Pawan Tiwari

खजराना: तीन दिनों से जारी है नोटों की गितनी, दानपेटियों से अब मिली इतनी रकम

खजराना: तीन दिनों से जारी है नोटों की गितनी, दानपेटियों से अब मिली इतनी रकम

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में दानपेटियों के निकले रकम की गिनती अभी भी जारी है। बता दें कि मंगलवार 9 फरवरी को खजराना गणेश में दानपेटियां खोली गईं थी। उसके बाद से अभी चौथे दिन भी दानपेटियो से निकले रकम की गिनती जारी है।
गुरुवार को गिनती में 19 लाख 62 हजार रुपए निकले हैं। मुख्य पुजारी के अनुसार दानपेटियों में गिनती से 15 लाख 72 हजार रुपए के नोट और 3 लाख 90 हजार की चिल्लर निकली है। कुल 27 दानपेटियों से पूरा दान निकल चुका है। गिनती में पहले दिन 15 लाख 95 हजार रु., दूसरे दिन 30 लाख 63 हजार रु., तीसरे दिन 19 लाख 62 हजार रुपए निकले हैं। मंदिर परिसर में कुल 36 दानपेटियां हैं। 13 छोटी और 23 बड़ी हैं। सभी पेटियां खोली जा चुकी हैं। तीन दिनों से चल रही है नोटों की गिनती में अब तक कुल 66.21 लाख रुपए निकले हैं। नोटों के अतिरिक्त सोने-चांदी के गहने, विदेशी मुद्रा एवं चिल्लर भी निकली है।
लॉकडाउन के बाद खुली पेटियां
खजराना गणेश मंदिर की पेटियों को मंगलवार को लॉकडाउन के बाद पहली बार खोला गया। पेटियों में से रुपए के साथ कई पत्र भी निकले हैं। नोट गिनने के लिए दो मशीनों का उपयोग हुआ। नोटों की गिनती मंदिर प्रबंध समिति एवं बैंक अधिकारियों द्वारा मिलकर की जा रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7gom

Home / Indore / खजराना: तीन दिनों से जारी है नोटों की गितनी, दानपेटियों से अब तक मिली इतनी रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो