script गद्दों पर चिंगारी गिरने से फ्लैट में लगी थी भीषण आग, मल्टी से कूदने लगे थे लोग... | massive fire broke out in the parking lot of the building causing panic. | Patrika News

गद्दों पर चिंगारी गिरने से फ्लैट में लगी थी भीषण आग, मल्टी से कूदने लगे थे लोग...

locationइंदौरPublished: Feb 07, 2024 01:04:39 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

- चंदन नगर थाना क्षेत्र की ग्रीन पार्क कॉलोनी की घटना
-गद्दों पर चिंगारी गिरने से फैली थी आग
-वाहन जलने से काले धुएं की चपेट में आ गई मल्टी

2_4.jpg

इंदौर। शहर के चंदन नगर थाना क्षेत्र की ग्रीन पार्क कॉलोनी में मंगलवार दोपहर 2.20 बजे बिल्डिंग की पार्किंग में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। शॉर्ट सर्किट से आधा दर्जन से अधिक वाहन धूं-धूं कर जलने लगे। धुआं फ्लैट में भरने लगा तो लोग जान बचाने के लिए छत की तरफ दौड़े। कुछ परिवारों ने खुद को फ्लैट में बंद कर लिया। चीख-पुकार मची तो लोगों ने पुलिस-फायर ब्रिगेड को सूचना दी। बिल्डिंग में फंसे परिवार को जेसीबी से उतारना शुरू हुआ। फायर ब्रिगेड की लेडर को बिल्डिंग के पिछले हिस्से में लगाकर लोगों को निकाला गया।

प्रत्यक्षदर्शी और यूथ कांग्रेस प्रदेश महासचिव असरफ अंसारी ने बताया कि दोपहर को कॉलोनी की 22 बंगले वाली मल्टी में आग से अफरा-तफरी मच गई थी। काले धुएं से घिरी मल्टी के फ्लैट में कई परिवार फंसे थे। पता चला कि मल्टी के पार्किंग में गद्दे पड़े थे। चिंगारी सीधे गद्दे पर गिरी। गद्दों से आग पास पड़ी लकड़िया और फिर वाहन तक फैल गई। कुछ देर में आधा दर्जन वाहन चपेट में आ गए। लोग बचने के लिए मल्टी से कूदने का प्रयास करने लगे। उन्हें ऐसा करने से रोका। ताबड़तोड़ पास की कॉलोनी में चल रही अतिक्रमण मुहिम में लगी जेसीबी को बुलाया। जेसीबी के पंजे से मल्टी के फ्लैट की खिड़की तोड़ी। इसके बाद पंजे पर बैठकर कुछ लोगों को नीचे उतारा गया। कुछ लोगों को दूसरी मंजिल से उतारा।

40 लोगों को बचाया

फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के साथ फोल्डेबल सीढ़ी की मदद से रेस्क्यू शुरू किया। बिल्डिंग के पिछले हिस्से में सीढि़यों को लगाकर वहां फंसे करीब 40 लोगों को नीचे उतारा। इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। मदद के लिए आगे आए लोगों ने बताया कि धुएं से उनकी आंख में जलन हो रही है। शॉर्ट सर्किट को आग फैलने की वजह माना जा रहा है।

7 वाहन जले

फायर ब्रिगेड के मुताबिक करीब 5 हजार लीटर पानी से पार्किंग में लगी आग को बुझाया गया। आग की चपेट में 7 वाहन आए थे। 12 फ्लैट प्रभावित हुए। रेस्क्यू में जीएनटी मार्केट फायर स्टेशन की टीम शाम 4 बजे तक घटनास्थल पर तैनात रही।

ट्रेंडिंग वीडियो