scriptकोरोना कर्मवीरः मौत का खौफ नहीं, मुस्कुराते हुए मरीजों को एंबुलेंस से ले जाते हैं अस्पताल | Meet indore's corona warriors 4 april 2020 news | Patrika News
इंदौर

कोरोना कर्मवीरः मौत का खौफ नहीं, मुस्कुराते हुए मरीजों को एंबुलेंस से ले जाते हैं अस्पताल

यह है कोरोना कर्मवीर, इन लोगों की बदौलत ही सुरक्षित है शहर…।

इंदौरApr 05, 2020 / 03:49 pm

Manish Gite

indore.jpg

इंदौर. कोरोना को लेकर चल रहे प्रयासो में 108 एम्बुलेंस के स्टॉफ की भी प्रमुख भूमिका है। जब भी उन्हें बुलाया जाता है ड्यूटी पर पहुंच जाते है। कोरोना पॉजिटिव मरीजो को अस्पताल छोडऩे, परिजन को क्वोंरेटाइन के लिए ले जाने का काम निरंतर कर रहे है। इन लोगो ने दस दिन से परिवार से भी दूरी बना रखी है। मरीजो व संद्धिधो को ले जाने का काम 108 एम्बुलेंस ही कर रही है।

खुड़ैल लोकेशन की 108 एम्बुलेंस पर डॉ. लक्ष्मीनारायण उईके, पायलेट सत्येंद्र धाकड़ तैनात है। उईके बतातें है कि लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से घर नहीं गए। खुड़ैल थाने में मिले रेस्ट रुम में रहते है। परिवार से फोन पर रोजाना बात करते है। अभी लोगो की मदद करने का समय है। एम्बुलेंस के जरिए 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजो को एमवाय, एमआरटीबी अस्पताल छोड़ा। मरीजो के 25 परिजन को भी क्वोरेटाइन के लिए ले गए। ड्यूटी का अभी को तय समय नहीं। जब भी मरीज या परिजन को ले जाने के लिए कॉल आता है तो निकल पड़ते है। कोरोना मरीज के सीधे संपर्क में रहने से बचाव के लिए किट का इस्तेमाल कर रहे है। कभी डर नहीं लगा कि खुद भी संक्रमित हो सकते है। ये मौका मिला है जब देश की सेवा कर सकते है।

 

 

लगातार कर रहे हैं ड्यूटी

वही राजेंद्र नगर लोकेशन पर तैनात 108 एम्बुलेंस के पायलेट चंदन सिंह चौहान व डॉक्टर प्रदीप चौधरी भी लगातार ड्यूटी कर रहे है। चंदन ने बताया कि दो कोरोना के मरीजों को एमवाय अस्पताल छोड़ा था। चार संदेहियों को जांच के लिए एमवाय व एमआरटीबी अस्पताल ले गए। वहां से उन्हें वापस क्योरेंटाइन सेंटर असरावद खुर्द पर छोड़ा। परिवार के लोग परेशान रहते है। उन्हें समझाया है कि लोगो को इलाज के लिए पहुंचाना जरुरी है। रोजाना एम्बुलेंस को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि आपकी सेवा के लिए हम घर से बाहर है। कृपया आप लोग घर पर ही रहे। प्रशासन की पूरी मदद करे।

Home / Indore / कोरोना कर्मवीरः मौत का खौफ नहीं, मुस्कुराते हुए मरीजों को एंबुलेंस से ले जाते हैं अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो