scriptमंत्री पटवारी बोले…दल से ऊपर उठकर बनाएंगे जनप्रतिनिधियों का परिवार | Minister patwari said...We add Representatives above party | Patrika News
इंदौर

मंत्री पटवारी बोले…दल से ऊपर उठकर बनाएंगे जनप्रतिनिधियों का परिवार

साइकिल वाले विधायक मंत्री बनने के बाद आज लौटेंगे अपने क्षेत्र में, विजन…पांच साल में इंदौर को विश्वके टॉप 10 शहरों में करना है शामिल

इंदौरDec 26, 2018 / 10:51 am

Uttam Rathore

Minister jitu patwari

मंत्री पटवारी बोले…दल से ऊपर उठकर बनाएंगे जनप्रतिनिधियों का परिवार

इंदौर.

प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस फिर से काबिज हुई और मुख्यमंत्री कमल नाथ बने। कल उनके मंत्रिमंडल का गठन भी हो गया। इसमें 28 कैबिनेट मंत्री बनाए गए, जिनमें इंदौर जिले में आने वाली राऊ विधानसभा से विधायक जीतू पटवारी और सांवेर से विधायक तुलसी सिलावट को मंत्री बनाया गया है। इंदौर में रहकर सोनकच्छ से चुनाव जीतकर विधायक बनने वाले सज्जन सिंह वर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद इन तीनों ने अपनी-अपनी विधानसभा सहित प्रदेश में विकास कार्य करने और हर समय जनता के साथ खड़े रहने का वादा किया।
इधर, साइकिल वाले विधायक के नाम से मशहूर पटवारी मंत्री बनने के बाद आज दोपहर तक अपने क्षेत्र राऊ में पहुंचेंगे। क्षेत्र में आने पर मंत्री पटवारी पहले उन परिवारों में जाएंगे, जहां पर गमी हो गई है। इसके बाद परिवार के लोगों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद फिर भोपाल रवाना हो जाएंगे, क्योंकि कल कैबिनेट की बैठक रखी गई है। मंत्री पटवारी ने कहा कि मेरा विजन है कि इंदौर को विश्व के टॉप -10 अच्छे शहरों में शामिल कराना है। इसके लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनप्रतिनिधियों का एक परिवार बनाया जाएगा। इसमें सांसद, विधायक और पार्षद सभी शामिल रहेंगे, जो कि इंदौर को विश्व के टॉप-10 शहरों में शामिल करने पर काम करेंगे। इसके साथ ही इंदौर सहित प्रदेश में सुगम परिवहन को लेकर काम किया जाएगा, ताकि ट्रैफिक की समस्या से लोगों को मुक्ति मिले। मेट्रो रेल के साथ परिवहन के अन्य संशोधनों को शुरू करने पर काम होगा और पार्किंग के लिए नीति निर्धारित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इंदौर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हवाई यात्रा शुरू कराने पर काम किया जाएगा। मेरा शहर और मेरा जिला विश्व में अव्वल रहे। इस विजन को लेकर ही काम होगा।
वर्मा और सिलावट आएंगे दो-तीन दिन में
इंदौर में रहकर सोनकच्छ से विधायक और फिर मंत्री बनने वाले सज्जन सिंह वर्मा दो-तीन दिन बाद इंदौर आने के साथ अपने क्षेत्र में पहुंचेंगे। उनका कहना है कि जनता से जो वादे किए हैं, उन्हें सरकार में रहते पूरा करना है। जिन विभागों की जिम्मेदारी मिलेगी, उनमें भ्रष्टाचार कम करने के साथ जनता का काम आसान करने की योजना पर काम किया जाएगा। अपने विभागों को जनता के हिसाब से बेहतर बनाने का काम किया जाएगा। मंत्री तुलसी सिलावट का कहना है कि आज और कल कैबिनेट की बैठक है। इसके बाद ही क्षेत्र में लौटकर कार्यकर्ताओं और जनता से मिलूंगा। साथ ही उनकी समस्या का समाधान करने पर काम करूंगा।

Home / Indore / मंत्री पटवारी बोले…दल से ऊपर उठकर बनाएंगे जनप्रतिनिधियों का परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो