scriptशुरु हुआ डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन : नाम-पते ढूंढकर घर पहुंच रही मोबाइल वैन, इनपर खास फोकस | mobile van reach home after finding names and address for vaccination | Patrika News
इंदौर

शुरु हुआ डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन : नाम-पते ढूंढकर घर पहुंच रही मोबाइल वैन, इनपर खास फोकस

सवा लाख लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट निर्धारित किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा जोर उन 66 हजार लोगों पर है, जो अब तक पहला डोज भी नहीं लगवा सके हैं।

इंदौरAug 28, 2021 / 04:37 pm

Faiz

News

शुरु हुआ डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन : नाम-पते ढूंढकर घर पहुंच रही मोबाइल वैन, इनपर खास फोकस

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में वैक्सीनेशन के महाभियान के दूसरे चरण में दो दिनों के भीतर 2.07 लाख से ज्यादा वैक्सीनेशन के बाद शनिवार को एक बार फिर वैक्सीनेशन शुरू किया गया। नई रणनीति के तहत सवा लाख लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट निर्धारित किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा जोर उन 66 हजार लोगों पर है, जो अब तक पहला डोज भी नहीं लगवा सके हैं। टीम द्वारा शनिवार को ऐसे लोगों के नाम-पते ढूंढ़कर डोर-टू-डोर जाकर टीकाकरण किया जा रहा है।


वैक्सीनेशन टीम की ओर से इस व्यवस्था को सुचारू रकने के लिये जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 30 से ज्यादा मोबाइल वैन और टीमें नियुक्त की गई हैं। टीम का खास फोकस उन लोगों पर है, जो चलने-फिरने में असहाय हैं या बुजुर्ग और दिव्यांग हैं। इसी कड़ी में इन सभी टीमों ने शनिवार की दोपहर 1 बजे तक 32 हजार लोगों का टीकाकरण कर दिया है। इनमें दोनों डोज शामिल हैं। वैक्सीनेशन टीम को उम्मीद है कि, आगामी तीन से चार दिनों के भीतर जिले में पहले डोज का 100 फीसद हो जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश विरोधी गतिविधियों पर सख्त हुए CM शिवराज, बोले- ऐसे लोगों को कुचल दिया जाएगा


दो दिवसीय महाअभियान में 2 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण

News

बता दें कि, इससे पहले 25 और 26 अगस्त को चलाए गए वैक्सीनेशन के दो दिवसीय महाअभियान के दौरान पहले दिन 1 लाख 17 हजार 586 लोगों ने टीका लगवाया था। इसके बाद दूसरे दिन 89 हजार 878 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। इस हिसाब से महाअभियान के दोनों दिनों के भीतर 2 लाख 7 हजार 464 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसके बाद जिले में शुक्रवार 27 अगस्त को गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष वैक्सीनेशन व्यवस्था की गई। इस दौरान शाम तक 1121 महिलाओं ने टीकाकरण कराया। वहीं, रिकॉर्ड के अनुसार, जिले में अब तक 6 हजार से अधिका गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जा चुका है।

 

यहां धूमधाम से मनाई जाती है जन्माष्टमी- देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83spc6

Home / Indore / शुरु हुआ डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन : नाम-पते ढूंढकर घर पहुंच रही मोबाइल वैन, इनपर खास फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो