scriptअब ‘भगवान’ ने भी 500-1000 के नोट लेने से किया मना! मंदिरों में लग गए ‘चेतावनी’ बोर्ड | Notice Board for not donating 500 1000 note currency in donate box kept in temple premises in Jaipur | Patrika News
इंदौर

अब ‘भगवान’ ने भी 500-1000 के नोट लेने से किया मना! मंदिरों में लग गए ‘चेतावनी’ बोर्ड

छोटी काशी के कई बड़े मंदिर परिसरों में जगह-जगह इस तरह के नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं। इससे दानदाता भी असमंजस की स्थिति में है।

इंदौरNov 09, 2016 / 01:00 pm

Nakul Devarshi

मोदी सरकार के पांच सौ और हजार के नोट चलन से बंद करते ही अब ठाकुरजी को भी ये नोट स्वीकार्य नहीं है। इसके लिए गोविंददेवजी सहित छोटी काशी के कई बड़े मंदिर परिसरों में जगह-जगह इस तरह के नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं। इससे दानदाता भी असमंजस की स्थिति में है। 
जब तक नए नोट प्रचलन में नहीं आ जाते तब तक भक्तों के लिए भेंट चढ़ाना सौ और पचास के नोटों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इससे भेंट पात्रों में छोटे नोटों की संख्या बढ़ जाएगी। 
उधर मंदिर न्यास से जुड़े लोगों का कहना कि भगवान को भेंट चढ़ाना या ना चढ़ाना भक्तों की श्रद्धा पर निर्भर करता है। ऐसी सूचनाएं केवल मंदिर प्रन्यास को असुविधा से बचाने के लिए लगाई गई है।
”भेंट पात्र में भेंट चढ़ाना या ना चढ़ाना भक्तों की श्रद्धा पर निर्भर करता है। मंदिर प्रशासन केवल नोटों के चलन के बाहर होने से सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए सुविधा के लिए सूचना लगाई है।”

-प्रवक्ता मानस गोस्वामी, श्रीगोविंददेवजी मंदिर 

Home / Indore / अब ‘भगवान’ ने भी 500-1000 के नोट लेने से किया मना! मंदिरों में लग गए ‘चेतावनी’ बोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो