जवान ने सरे राह मेडिकल छात्रा से की थी बदसलूकी, फेसबुक ने भी की छात्रा की मदद

जवान ने सरे राह मेडिकल छात्रा से की थी बदसलूकी, फेसबुक ने भी की छात्रा की मदद

amit mandloi | Publish: Jan, 14 2018 05:20:02 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

अब जीवन भर याद रखेगा सबक, छात्रा ने जवान का फोटो सोशल मीडिया में डालकर उसकी करतूत उजागर की थी।

इंदौर. शहर के एक निजी कॉलेज की मेडिकल की छात्रा से सरेराह अभद्रता करने वाले जवान को डीआईजी ने सस्पेंड कर दिया है। छात्रा ने जवान का फोटो सोशल मीडिया में डालकर उसकी करतूत उजागर की थी। आरोप है, नशे में धुत जवान ने छात्रा से माफी मांगने के बजाय हुज्जत की थी।


अग्रसेन चौराहा के समीप रहने वाली छात्रा शुक्रवार शाम छह बजे स्कूटी से छावनी चौराहा पहुंची थी। यहां अचानक सिग्नल बंद होने पर थोड़ा आगे रुकी थी। आरोप है, इस दौरान ट्रैफिक जवान प्रताप पटेल ने उससे अभद्रता करते हुए अश्लील बात कही थी। पत्रिका से बातचीत में छात्रा ने बताया, जवान के इस कृत्य के कुछ सेकंड बाद सिग्नल चालू हो गया। वहां दोपहिया वाहन पर खड़े कई लोग जवान की हरकत देख रहे थे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। छात्रा पिता के लिए रबर की सील बनवाने छावनी की एक दुकान पहुंची थी। वह जवान को सबक सिखाने वापस छावनी चौराहा पहुंची और उससे हरकत करने का कारण पूछा तो फिर अभद्रता करने लगा। आरोप है, जवान शराब के नशे में धुत था। छात्रा ने शोर मचाया तो एक पुलिसकर्मी पहुंचा और प्रताप को थप्पड़ लगाते हुए छात्रा से माफी मांगने को कहा। इस दौरान छात्रा ने मोबाइल से प्रताप का तस्वीर खींच ली।

फेसबुक पर खोली पोल
छात्रा ने जवान प्रताप की करतूत फेसबुक के जरिए लोगों के सामने प्रस्तुत की थी। कई लोगों ने उसकी सराहना कर पुलिस को सूचना देने की बात कही थी। छात्रा ने यह जानकारी डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र को दी थी। डीआईजी ने चेहरे से जवान की पहचान करवाकर उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया।

सबक सिखाना जरूरी
छात्रा ने बताया, यह जवान न जाने कितनी युवतियों और महिलाआें से अभद्रता कर चुका होगा। एेसे पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने लिए इनका असली चेहरा समाज के सामने लाना बेहद जरूरी है, ताकि कोई पुलिसकर्मी वर्दी का रौब झाड़ते हुए किसी से अभद्रता करने के बारे में १० बार सोचे।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned