scriptप्रधानमंत्री ने की इंदौरियत की जमकर तारीफ, कहा, इस बात के लिए दी बधाई | Prime Minister Narendra Modi praises Indore in hindi news | Patrika News
इंदौर

प्रधानमंत्री ने की इंदौरियत की जमकर तारीफ, कहा, इस बात के लिए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोहरा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 15 सितंबर से देशभर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जो 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती तक चलेगा।

इंदौरSep 14, 2018 / 02:24 pm

amit mandloi

 Narendra Modi

Narendra Modi

इंदौर. दाउदी बोहरा समाज की वाअज में शिरकत करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर की जमकर तारीफ की। शुक्रवार सुबह सैफी नगर स्थित बोहरा समाज के मस्जिद पहुंचे मोदी ने कहा, स्वच्छता में इंदौर लगातार दूसरी बार नंबर बना। यहां के लोग जो ठानते हैं, वह करके दिखाते हैं। मोदी ने इंदौर वासियों को इसके लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोहरा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 15 सितंबर से देशभर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जो 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती तक चलेगा। मोदी ने कहा, इस दौरान स्वच्छ इंदौर में कचरे से खाद बनाने का जो काम किया जा रहा है, उसे देशभर में प्रयोग करने पर जोर दिया जाएगा।
किसानों को भी दे रहे लाभ

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मुझे बताया गया है कि बोहरा समाज के इस आयोजन में हर रोज 10 टन कचरा निकल रहा है। इस कचरे का निपटान खाद के रूप में किया जा रहा है। यह खाद किसानों को मुफ्त में बांटी जा रही है। यह कदम किसान भाइयों के लिए भी लाभकारी है। उन्होंने कहा, इंदौर और भोपाल सहित प्रदेशवासियों ने अपनी इस सोच से स्वच्छता आंदोलन को बल लिया है।
हुसैन अन्याय और अहंकार के विरुद्ध आवाज बुलंद की

बोहरा समाज को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन अमन के लिए शहीद हो गए। उन्होंने अन्याय और अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद की थी। उनकी यह बात जितनी तब महत्वपूर्ण थी, उससे कहीं ज्यादा आज महत्वपूर्ण है। सैयदना साहब बोहरा समाज का एक-एक जन इस मिशन से जुटा हुआ है। साथियों हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले हैं। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज पूरे विश्व को भारत की वसुदैव कुटुंबकम की ताकत बता रहा है। मैं दुनिया में जहां भी जाता हूं, शांति और विकास के लिए हमारे समाज का जो योगदान है उसकी बातें में बताता हूं। शांति, सद्भावना, सत्याग्रह और राष्ट्रभक्ति के प्रति बोहरा समाज की भूमिका हमेशा अहम रही है। अपने देश से अपनी मातृभूमि के प्रति प्रेम की सीख सैयदना साहब देते रहे हैं।
मातृभूमि के प्रति प्रेम की सीख दी सैयदना ने

मोदी ने कहा, इमाम हुसैन अमन के लिए शहीद हो गए। उन्होंने अन्याय और अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद की थी। उनकी यह बात जितनी तब महत्वपूर्ण थी, उससे कहीं ज्यादा आज महत्वपूर्ण है। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज पूरे विश्व को भारत की वसुदैव कुटुंबकम की ताकत बता रहा है। शांति, सद्भावना, सत्याग्रह और राष्ट्रभक्ति के प्रति बोहरा समाज की भूमिका हमेशा अहम रही है। अपने देश से अपनी मातृभूमि के प्रति प्रेम की सीख सैयदना साहब देते रहे हैं।

Home / Indore / प्रधानमंत्री ने की इंदौरियत की जमकर तारीफ, कहा, इस बात के लिए दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो