scriptइस महल जैसा नजर आएगा इंदौर का रेलवे टिकट घर | Railway ticket house of Indore will look like a palace | Patrika News
इंदौर

इस महल जैसा नजर आएगा इंदौर का रेलवे टिकट घर

रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा आर्ट वर्क
 

इंदौरOct 14, 2018 / 02:48 pm

amit mandloi

indore railway

इस महल जैसा नजर आएगा इंदौर का रेलवे टिकट घर

इंदौर. रेलवे स्टेशन हो रहे आर्ट वर्क के बीच टिकट घर को भी भव्य रूप देने की तैयारी है। स्टेशन पर मौजूद टिकट घर को महल का रूप दिया जाएगा। यात्रियों को अलग व सुखद अहसास करवाने के लिए आर्ट वर्क टीम ने योजना पर काम शुरू कर दिया है। उम्मीद है, अगले माह काम शुरू हो जाएगा।

इंदौर रेलवे स्टेशन पर राजबाड़ा, कृष्णपुरा छत्री सहित मालवा का गौरव नजर आने लगी है। प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के तहत इंदौर स्टेशन पर इन कार्यों को लेकर रतलाम रेल मंडल की स्वीकृति आने के बाद इंदौर स्टेशन पर 30 हजार वर्गफीट में पेंटिंग का काम शुरू हो चुका है। दीवारों पर स्थानीय हैरिटेज में आने वाली ऐतिहासिक महत्व वाली इमारतें, लोक कला, मांडना आर्ट के अलावा इंदौर को देश के नक्शे पर उभारने वाली निशानियों को चित्रित्र किया है। प्रोजेक्ट के तहत मंडल के रतलाम, नीमच स्टेशन पर काम हो चुका है। रतलाम स्टेशन ने तो टॉप 3 में जगह भी बना ली है। प्रोजेक्ट हेड नीलेश नागर ने बताया कि सतरंगी भारत के तहत टिकट घर को भव्य रूप देने का फिलहाल योजना स्तर पर काम पूरा हो चुका है। इसमें लागत ज्यादा होने की वजह से इसे आगामी माह में शुरू किया जाएगा। सभी पेंटिंग कार्य सीएसआर के तहत करवाए जा रहे हैं।

Hindi News/ Indore / इस महल जैसा नजर आएगा इंदौर का रेलवे टिकट घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो