scriptT20 World Cup से पहले ही पाक टीम पर उठे सवाल, Shahid Afridi को इस चीज से सबसे ज्यादा परेशानी | t20 world cup 2024 shahid afridi not happy with babar azams batsman strike rate reveals ahead of t20 wc 24 | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup से पहले ही पाक टीम पर उठे सवाल, Shahid Afridi को इस चीज से सबसे ज्यादा परेशानी

T20 World Cup 2024 के लिए शुक्रवार को ही पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ और एक दिन बाद ही शाहिद अफरीदी टीम की एक बात पर चिंता जाहिर कर दी।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 03:08 pm

Vivek Kumar Singh

Shahid Afridi
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना सकती है। उन्होंने वेस्टइंडीज में मेगा इवेंट के लिए परिस्थितियों का हवाला दिया। यूनिस खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 2009 में इंग्लैंड में मेंस टी20 वर्ल्ड कप जीता था। वे 2007 और 2022 के फाइनल में भी जगह बनाई थी। अफरीदी ने आईसीसी से कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए।”

Shahid Afridi को अपने गेंदबाजों से उम्मीद

दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा, “इसका कारण यह है कि परिस्थितियां हमारी टीम के अनुकूल हैं। अगर हम अपनी टीम के स्पिनरों को देखें, तो वे शानदार हैं। हो सकता है कि वे फॉर्म में न हों, लेकिन मुझे पता है कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे।” वह इस बात से भी उत्साहित हैं कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप टी20 विश्‍व कप में क्या हासिल कर सकती है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी और मोहम्मद आमिर के साथ पाकिस्तान के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

T20 World Cup में कहर बरपाएंगे ये गेंदबाज

अफरीदी ने कहा, “मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप नहीं है। हमारे सभी चार तेज गेंदबाजों के पास बहुत स्किल है और यहां तक कि अब्बास जैसे बेंच पर बैठे गेंदबाजों के पास भी बहुत स्किल है। अगर इतने अच्छे खिलाड़ी इस विश्‍व कप में विश्‍व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सभी नामों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी।”

बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट से अफरीदी परेशान

हालांकि अफरीदी ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइन-अप के स्ट्राइक रेट पर चिंता जताई। उन्‍होंने कहा, “जो चीज मुझे परेशान करती है वह हमारे बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट है, खासकर सात से तेरह ओवर के बीच। मुझे उम्मीद है कि उस स्टेज में स्ट्राइक रेट में सुधार होगा। प्रति ओवर आठ या नौ रन की जरूरत होती है। लेकिन फिर भी पाकिस्तान मेरा पसंदीदा है।” उन्‍होंने कहा, “टीम में सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन अगर आप हाल के दिनों के प्रदर्शन को देखें, तो बाबर, रिजवान, फखर, शाहीन, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शादाब महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup से पहले ही पाक टीम पर उठे सवाल, Shahid Afridi को इस चीज से सबसे ज्यादा परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो