scriptRain Alert : अगले 12 घंटों में इन जिलों में होगी आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश | rain alert in mp There will be heavy rain with thunderstorm in these districts in next 12 hours | Patrika News
इंदौर

Rain Alert : अगले 12 घंटों में इन जिलों में होगी आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश

Rain Alert in MP : मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने होने की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जानिए कैसे रहेंगे मौसम के हाल…

इंदौरJun 03, 2024 / 08:47 pm

Himanshu Singh

weather update mp
Rain Alert in MP : मध्यप्रदेश में मौसम के करवट लेने से कई जिलों का मौसम बदल गया है। अगले 12 घंटे में एमपी के कुछ हिस्सों में आंधी, तूफान, गरज, चमक के साथ-साथ भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं कुछ जगहों पर लू चलने के भी आसार हैं। इधर, केरल में मानसून की एंट्री के बाद इंदौर में भी तेज बारिश देखने को मिली है। इंदौर का तापमान 38 डिग्री से घटकर 26 डिग्री पर आ गया है।
IMD के मुताबिक साऊथ-वेस्ट में मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल है। इधर मध्यप्रदेश में भी एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। जिसकी वजह से एमपी में बारिश का दौर जारी है।

कैसे रहेंगे अगले 5 दिन


मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक मध्यप्रदेश में हल्की बारिश से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज, चमक के साथ तेज हवाएं चलने की भी संभावनाएं हैं। इसमें हवा की स्पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे में रह सकती है। प्रदेश के ईस्ट-वेस्ट में पांच मई तक गरज-चमक के साथ तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है। इसको लेकर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Weather Update : अगले 120 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट


इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश


मध्यप्रदेश के भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, देवास, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, मैहर, पांढुर्णा जिलों में गरज, चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

Hindi News/ Indore / Rain Alert : अगले 12 घंटों में इन जिलों में होगी आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो