scriptदवा बाजार में दांव, सरकारी ठेके के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर दुकानदार गायब | Shopkeepers missing in fraud, drug dealings, government contracts | Patrika News
इंदौर

दवा बाजार में दांव, सरकारी ठेके के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर दुकानदार गायब

व्यापारियों ने संयोगितागंज थाने में दर्ज कराई एफआईआर

इंदौरMay 25, 2019 / 05:04 pm

रीना शर्मा

indore

दवा बाजार में दांव, सरकारी ठेके के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर दुकानदार गायब

इंदौर. दवा बाजार में व्यापार करने वाले एक व्यापारी ने अपनी फर्म खोली। यहां व्यापार करने वाले अन्य व्यापारियों से कहा कि उसे सरकार को दवा सप्लाय करना है उसका टेंडर खुला है। व्यापारियों से करीब डेढ़ करोड़ रुपए की दवा ले ली। इसके बाद जब रुपए देने की बारी आई तो दुकान पर ताले लगा कर चंपत हो गया।
पुलिस ने मामले में व्यापारियों की शिकायत पर आरोपित पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। दरअसल पिछले दिनों दवा बाजार के व्यापारी दवा बाजार एसोसिएशन के बैनर तले सचिव निर्मल जैन के साथ संयोगितागंज थाने पहुंचे थे। व्यापारियों ने यहां पुलिस को एक लिखित आवेदन दिया था कि दवा बाजार में व्यापार करने वाला श्रीराम फार्मा का प्रोपायटर सौरभ गुप्ता व्यापारियों से माल लेकर रुपए नहीं दे रहा। उसने सरकारी ठेका मिलने के नाम पर व्यापारियों से करीब डेढ़ करोड़ रुपए का माल ले लिया, लेकिन जब रुपए देने की बारी आई तो दुकान पर ताला लगाकर फरार हो गया।
शिकायती आवेदन

दवा बाजार एसोसिएशन के सचिव निर्मल जैन ने बताया कि आरोपित सौरभ गुप्ता ने कई व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी की। सभी व्यापारियों ने एकत्रित होकर सामूहिक रूप से उसके खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है। वह कहता था उसे सरकारी ठेका मिल गया है। इसके चलते उसने 25 से अधिक व्यापारियों से अलग-अलग कीमतों की दवाइयां ली। जब रुपए देने के लिए व्यापारी तकादा करने लगे तो टालने लगा। इसके बाद व्यापारियों से उससे संपर्क का प्रयास किय तो उसने नंबर भी बंद कर लिया और दुकान भी बंद कर दी। उधर, पुलिस ने आरोपित पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

Home / Indore / दवा बाजार में दांव, सरकारी ठेके के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर दुकानदार गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो