भावी महापौर पहले बताएं अपनी 5 वर्षों की योजना

आने वाले महापौर युवा, ऊर्जावान, दूरद्रष्टा हो, राजनीति से ऊपर उठकर सभी पार्षदों को साथ लेकर योजनाएं बनाकर कार्यान्वित करें।

इंदौर. इंदौर का महापौर कैसे हो और क्या अपेक्षाएँ है, विषय पर वर्चुअल सोशल ग्रुप द्वारा वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। संस्थापक व अध्यक्ष वीरेंद्रकुमार जैन ने कहा कि इंदौर अब महानगर की श्रेणी में आ गया है। विकास के लिए बहुत सारे प्रोजेक्ट शुरू किए जाने है। स्व'छता में नंबर वन आने के साथ कई क्षेत्रो में नंबर वन बनना है। अत: आने वाले महापौर युवा, ऊर्जावान, दूरद्रष्टा हो, राजनीति से ऊपर उठकर सभी पार्षदों को साथ लेकर योजनाएं बनाकर कार्यान्वित करें। वह प्रदेश और केंद्र सरकार से बड़ा आर्थिक सहयोग लेने के साथ देश-विदेश की संस्थाओं से भी फंडिंग प्राप्त कर सकें। सभी ने एक स्वर से विचार रखें। इंदौर के लिए हमें युवा महापौर चाहिए। साथ ही निर्णय लिया की महापौर के लिए घोषित होने वाले प्रमुख उम्मीदवारों को वर्चुअल बैठक में आमंत्रित कर जानेंगे कि शहर के विकास के लिए उन्होंने 5 वर्ष की क्या योजनाएं बनाई है और उनसे संवाद भी करेंगे। अशोक मेहता ने कहा कि इम्युनिटी बढ़ाने वाले पौधों का संग्रहालय हो। शहर में खेल मैदान विकसित किये जाएं। विभिन्न क्षेत्रों में ओपन एयर बास्केट बॉल ग्राउंड हो, जो ब'चों के स्वास्थ्य और बुद्धि विकास में भी सहायक होंगे। डॉ. पुष्पलता जैन का कहना था कि महापौर सकारात्मक सोच रखें, शहर का सौंदर्यीकरण हो, स्पोर्ट्स की जगह हो, सुगम आवागमन की व्यवस्था हो और शहर की स्व'छता को बनाये रखें।
सड़क निर्माण के पहले बने योजना
रेखा जैन ने भावी महापौर से अपेक्षा की है कि नवनिर्मित सड़कों के नीचे शुरू से अंडरग्राउंड वाटर पाइपलाइन, ड्रेनेज, इलेक्ट्रिक लाइन, केबल, गैस पाइपलाइन और आईटी की केबल बिछा देना चाहिए। संबंधित सभी विभागों का सामंजस्य शहर के लिए वरदान होगा। निगम की गौशाला में गोमूत्र से फिनाइल और जैविक आदानों का निर्माण कर उसका उपयोग निगम की सभी ऑफिसेस और गार्डन्स में हो। विनोद जैन ने कहा कि ट्रैफिक में भी नंबर वन होने के लिए अभियान चलना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन विवेक जैन ने किया। इस अवसर पर कई लोगों ने अपने-अपने विचार बैठक में रखे।
000

लवीं ओव्हल
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned