VIDEO : कुएं पर बने अवैध मकान को जब तोडऩे पहुंची टीम, तो दरवाजा खोलते ही दिखी ये चीज

VIDEO : कुएं पर बने अवैध मकान को जब तोडऩे पहुंची टीम, तो दरवाजा खोलते ही दिखी ये चीज

Reena Sharma | Publish: Jun, 19 2019 04:10:18 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

आजाद नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला, कुएं पर स्लैब डालकर तान लिया था मकान

इंदौर. आजाद नगर क्षेत्र में एक कुएं पर स्लैब डालकर पूरा मकान तान दिया गया। इस अतिक्रमण को हटाने के लिए आज सुबह नगर निगम का रिमूव्हल अमला पहुंचा। कार्रवाई करने से पहले निगम अफसर पुलिस बल आने का इंतजार करते रहे।

आजाद नगर क्षेत्र की कोहिनूर कॉलोनी में एक कुएं पर अतिक्रमण कर मकान बना लिया गया। इसकी शिकायत जब निगम में हुई तो जिम्मेदार अफसर जागे और आज सुबह 10.30 बजे मकान को तोडऩे पहुंचे। कुएं पर स्लैब डालकर मकान तान दिया गया था। जिस मकान का अैध निर्माण हटाने निगम का दस्ता पहुंचा था वहां 5 तलवारों सहित कई हथियार बरामद हुए। अवैध निर्माण को हटाने के लिए निगम का रिमूवल अमला मौके पर पहुंचा। जैसे ही संबंधित थाने से पुलिस बल मिलेगा वैसे ही निगम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा।

 

पेड़ की कटिंग का कचरा फेंकने पर पकड़ा और लगाया जुर्माना

शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने रखने की कवायद के चलते नगर निगम गंदगी और कचरा फैलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। खुले में कचरा फेंकना सख्त मना है बावजूद इसके लोग मान नहीं रहे हैं और खुले में कचरा फेंक रहे हैं। ऐसी ही हरकत करते हुए निगम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज सुबह एक व्यक्ति को पकड़ा। जोन क्रमांक 6 के वार्ड 27 के अंतर्गत आने वाले सुयश विहार नाले के पास स्कीम-54 निवासी जगदीश पेड़ों की कटिंग का कचरा फेंक रहा था। सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले स्वास्थ्य अधिकारी लखन शास्त्री और मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक भंवर घावरी ने जगदीश को कचरा फेंकते पकड़ा। साथ ही 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वसूल किया। इसके साथ ही जिस वाहन में भरकर पेड़ का कचरा लाया गया था उसके ड्राइवर से सारा कचरा गाड़ी में भरवाकर ट्रेंचिंग ग्राउंड भिजवाया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned