scriptएमजी रोड खराब हिस्से के रिपेयरिंग में भी लापरवाही | Negligence in repair of MG Road bad part | Patrika News
इंदौर

एमजी रोड खराब हिस्से के रिपेयरिंग में भी लापरवाही

जहां सड़क बना रहे वहां तरी भी नहीं कर रहेगौराकुंड के हिस्से में पतला कांक्रीट डाल भर दिया गड्ढे

इंदौरNov 09, 2022 / 10:02 pm

नितेश पाल

एमजी रोड का रिपेयरिंग के बाद छोड़ दिया गया हिस्सा

एमजी रोड का रिपेयरिंग के बाद छोड़ दिया गया हिस्सा

इंदौर.
एमजी रोड के बड़ा गणपति से कृष्णपुरा तक के 1700 मीटर के निर्माण में अफसरों ने जमकर घपले किए हैं। इस सड़क की सच्चाई सामने आने के बाद इसके रिपेयरिंग का काम शुरू किया था, लेकिन अब रिपेयरिंग में भी लापरवाही दिखाई जा रही है। सड़क के जिन हिस्सों को तोड़कर दोबारा सीमेंट कांक्रीट से बनाया गया है, वहां भी तरी नहीं की जा रही है। केवल टाट पटक दिए गए हैं, उन पर पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है।
एमजी रोड के इस हिस्से का निर्माण स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी कंपनी के द्वारा बनाई जा रही इस सड़क की घटिया क्वालिटी को लेकर उठे सवालों के बाद अफसरों ने इस बात को स्वीकार किया था कि १७०० मीटर के हिस्से में से 250 मीटर के हिस्से की क्वालिटी सही नहीं है। जिसके चलते उसको दोबारा बनाने का काम शुरू किया गया था। कृष्णपुरा से लेकर बड़ा गणपति तक लगभग सात जगह पर अभी सड़क के खराब हिस्सों को खोदकर उसे दोबारा बनाने का काम शुरू किया गया है। इसमें से चार हिस्सों में कांक्रिट कर भी दिया गया है। लेकिन कांक्रीट करने के बाद उसे वैसे ही छोड़ दिया गया है। जबकि कांक्रिट के निर्माण के बाद उसकी पानी से तरी करना बेहद जरूरी है, वरना कांक्रीट कमजोर होकर उखडऩा शुरू कर देता है, लेकिन नगर निगम के अफसर इस पर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। बड़ा गणपति से धानगली के बीच में जितने भी हिस्से बने हैं, उन पर तरी के लिए या तो जूट के थैले डाले ही नहीं गए और जहां डाले गए वहां भी वे पूरे हिस्से में नहीं डाले गए। और न ही उन पर पानी का छिड़काव कर उन्हें गीला रखा जा रहा है। जिसके कारण इसकी क्वालिटी सही रहेगी या नहीं इस पर भी सवाल उठने लगा है।
पतला कांक्रीट डालकर बना दी सड़क
इस निर्माणाधीन सड़क के गोराकुंड चौराहे वाले हिस्से में सड़क का काम बंद ही पड़ा है। चौराहे पर रामद्वारा के हिस्से का बाधक निर्माण नहीं हटा है। यहां पर फिलहाल बड़ा सा गड्ढा था, जिस पर झाकियों के निकलने के पहले स्मार्ट सिटी कंपनी ने मुरम चूरी डालकर उसे बंद कर दिया था। जो कि वाहनों के आने जाने के कारण गायब ही हो गई थी। यहां पर सड़क नहीं बना पा रहे कंपनी के सोमवार की रात को बड़ा खेल कर दिया। इस हिस्से में रोड पर मिट्टी चूरी के उपर हल्का सा कांक्रीट डाल कर उसकी सड़क बना दी। देर रात को काम शुरू किया गया था जो कि मंगलवार सुबह तक चला। इस दौरान मल्हारगंज पुलिस थाने से गोराकुंड चौराहा आने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया था।

Home / Indore / एमजी रोड खराब हिस्से के रिपेयरिंग में भी लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो