scriptअब ब्रॉडकॉस्टर्स ने की राहत पैकेज की मांग, कोरोना की वजह से बंद पड़ा है काम | TV broadcasters Demands economic relief Package from govt | Patrika News
उद्योग जगत

अब ब्रॉडकॉस्टर्स ने की राहत पैकेज की मांग, कोरोना की वजह से बंद पड़ा है काम

ब्रॉडकॉस्टर्स कर रहे हैं राहत पैकेज की मांग
टीवी इंडस्ट्री को चाहिए आर्थिक मदद

Apr 21, 2020 / 11:24 am

Pragati Bajpai

bailout package

नई दिल्ली: कोराना लॉकडाउन ( corona lockdown ) की वजह से फिल्म और टेलीसोप्स की शूटिंग ठप्प पड़ी है। टीवी प नए शोज नहीं दिखाए जा रहे हैं वहीं दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत का प्रसारण होने की वजह से इन टीवी चैनल्स को कोई देख भी नहीं रहा है । अब IBF यानि इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन ने सरकार से ब्रॉडकास्टर्स को राहत पैकेज और नियमों में ढील देनी की बात कही है ।

कोरोना ने बिगाड़ा टूरिज्म इंडस्ट्री का खेल, 96 फीसदी जगहों पर लगा है बैन

ब्रॉडकॉस्टिंग मिनिस्टर प्रकाश जावेडकर को लिखे पत्र में IBF ने 18 मांगे रखी हैं। जिसमें 18 महीनों के मोरेटेरियम के अलावा प्रोडक्शन एक्टिविटीज को धीरे-धीरे इजाजत देने की बात भी कही जा रही है।

दरअसल लगातार स्पोर्ट्स इवेंट्स कैंसिल होने की वजह से लाइव इवेंट्स तो कम हो ही गए है इसके अलावा इसके माध्य से आने वाले एडवटाइजमेंट पर भी रोक लग गई है। इसके अलावा विज्ञापनों के पेमेंट भी लेट है गए हैं इसलिए टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए कैश की किल्लत बहुत ज्यादा हो गई है ऐसे में खुद को बचाना बेहद मुश्किल हो रहा है ।

कोरोना के असर से बेअसर है टेलीकॉम सेक्टर, AGR ने खराब की इंडस्ट्री की हालत

इसके अलावा IBF ने सब्सक्रिप्शन के लिए डिजीटल पेमेंट को जरूरी करने की बात कही है साथ ही उन्होने मांग रखी है कि फरवरी तक के जितने भी पेमेंट्स अभी तक लंबित हैं उन्हें क्लियर कराने के लिए सरकार एक नोटिफिकेशन निकाले।

इन सब मांगों के साथ-साथ फांउडेशन ने सरकार से इंडस्ट्री से जुड़े टैक्स में कटौती की भी मांग रखी है।

Home / Business / Industry / अब ब्रॉडकॉस्टर्स ने की राहत पैकेज की मांग, कोरोना की वजह से बंद पड़ा है काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो