scriptwhich Vodafone Idea Postpaid Plan, on which TRAI has a teary eye | आखिर कौन सा है Vodafone Idea Postpaid Plan, जिस पर ट्राई की टेड़ी नजर | Patrika News

आखिर कौन सा है Vodafone Idea Postpaid Plan, जिस पर ट्राई की टेड़ी नजर

  • वोडाफोन रेडएक्स प्लान कंपनी ने लांच किया था पोस्टपेड ग्राहकों के लिए, मिल रहे हैं कई बेनिफिट्स
  • इसी प्लान पर ट्राई की ओर से जारी किया गया वोडाफोन आइडिया को कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली

Updated: September 07, 2020 12:29:44 pm

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया ( Vodafone Idea Postpaid Plan ) मौजूदा समय में अपने एक पोस्टपेड प्लान की वजह से काफी चर्चा में है। जिसकी वजह से कंपनी को ट्राई की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिसका जवाब कंपनी को अब 8 सितंबर तक जारी करना करना है। ट्राई की ओर से 17 पन्नों का नोटिस में कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि वोडाफोन आइडिया की ओर से जारी इस प्लान में ट्राई के नियमों का प्लान नहीं किया गया है। क्यों ना कंपनी पर कार्रवाई की जाए। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कंपनी की ओर से इस प्लान में किस तरह की सुविधाएं दी हैं। साथ ट्राई की ओर से इस प्लान के बारे में क्या कहा गया है।

which Vodafone Idea Postpaid Plan, on which TRAI has a teary eye
which Vodafone Idea Postpaid Plan, on which TRAI has a teary eye

यह भी पढ़ेंः- Delhi Metro: ब्लू लाइन का करते रहे इंतजार, जानकारी ना होने के कारण समय गया बेकार

वोडाफोन रेडएक्स प्लान क्या है?
- वोडाफोन रेडएक्स प्लान पोस्टपेड ग्राहकों के लिए असीमित डेटा, कॉल, प्रीमियम सामग्री, अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक सहित कई फायदे मौजूद हैं।
- वोडाफोन फोन के रेड एक्स पोस्टपेड प्लान की कीमत 1,099 रुपए रखी गई है।
- उपभोक्ताओं को इस प्लान में अनलिमिटेड हाई-स्पीड डाटा मिलेगा।
- यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगें
- उपभोक्ताओं को नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, जी5 और वोडाफोन प्ले प्रीमियम एप् की सब्सक्रिप्शन देगी।

यह भी पढ़ेंः- Vodafone Idea Prepaid Plan से कितने अलग हैं जियो और एयरटेल के प्लान

ट्राई की ओर से जारी किया गया है नोटिस
ट्राई की ओर से वोडाफोन आइडिया के कुछ कस्टमर्स को वरीयता देने के प्लान की जांच में जुटा हुआ है। अथॉरिटी की ओर से कंपनी को नोटिस जारी कर पूछा है कि रेडएक्स शुल्क प्लान के माध्यम से नियामकीय नियमों के उल्लंघन के लिए क्यों न उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नियामक के अनुसार रेडएक्स प्लान में पारदर्शिता नहीं है। यह पूरी तरह से भ्रम पैदा करने वाला और दूरसंचार दर आदेश, 1999 के तहत चार्ज आंकलन के सिद्धान्तों के अनुकूल नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- Vodafone Idea Priority Plans पर ट्राई से मिली मोहलत, 8 सितंबर तक देना होगा जवाब

8 सितंबर तक देना होगा जवाब
ट्राई की ओर से वोडाफोन आइडिया को जवाब देने के लिए दूसरी बार समय बढ़ाया है। पहले ट्राई की ओर से 31 अगस्त तक का समय दिया था। उसके बाद इस तारीख को 4 सितंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। अब समय 8 सितंबर तक कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से बार-बार आग्रह करने आगे बढ़ाया गया है। कंपनी का कहना है कि 17 पन्नों का जवाब देने के लिए उन्हें करीब 15 दिनों के समय की दरकार है। इस नोटिस को 25 अगस्त को जारी किया गया था। अभी तक इस बारे में कंपनी की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.