Delhi Metro: ब्लू लाइन का करते रहे इंतजार, जानकारी ना होने के कारण समय गया बेकार

  • जानकारी ना होने से वैशाली और नोएडा जाने वाले लोग राजीव चौक पर करते रहे मेट्रो ट्रेन का इंतजार
  • आज से 169 दिनों के बाद दिल्ली मेट्रो की शुरू हुई है येलो लाइन, ब्लू लाइन को 9 सितंबर से किया जाएगा चालू

By: Saurabh Sharma

Published: 07 Sep 2020, 11:22 AM IST

नई दिल्ली। नॉर्थ दिल्ली स्थित मॉडल टाउन फेज 2 के निवासी नोएडा सेक्टर 63 स्थित आईटी कंपनी में काम करते हैं। मेट्रो शुरू होने की खबर से काफी खुश थे। आज मयंक को किसी काम से ऑफिस यानी नोएडा जाना था। ऐसे में उन्होंने सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर येलो लाइन के दिल्ली मेट्रो स्टेशन से बैठे और राजीव चौक उतरकर ब्लू लाइन के ट्रैक पर चले गए। करीब एक घंटा इंतजार के बाद जब मेट्रो नहीं आई तो उन्होंने पत्रिका के रिपोर्टर को फोन कर जानकारी दी कि ब्लू लाइन मेट्रो एक घंटे से नहीं आई है। तब उन्हें रिपोर्टर ने बताया कि ब्लू लाइन मेट्रो चालू नहीं हुई है। फिर उनका सवाल था कि आखिर ब्लू लाइन कब चालू होगी?

यह कहानी और सवाल सिर्फ मयंक का नहीं है। बल्कि उन तमाम लोगों का है जिनको इस बात की तो जानकारी है कि मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है, लेकिन यह नहीं पता कि कौन सी लाइन कब शुरू होगी। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर नोएडा, ग्रेटर नोएडा का सफर करने वालों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा कब मिलेगी?

यह भी पढ़ेंः- Vodafone Idea Prepaid Plan से कितने अलग हैं जियो और एयरटेल के प्लान

कब शुरू होगी ब्लू लाइन
येलो लाइन शुरू होने के बाद अब सभी को ब्लू लाइन के शुरू होने का इंतजार है। इसका कारण दिल्ली और नोएडा के बीच जाने वाले मेट्रो पैसेंजर की तादाद लाखों में है। डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली और नोएडा के बीच ब्लू लाइन 9 सितंबर से संचालित होगी। आपको बता दें कि इस साल फरवरी के महीने में 57.13 लाख लोगों ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया था। जिसके बाद मार्च 2020 में यह संख्या घटकर 46.53 लाख रह गई थी। जिसका कारण कोरोना वायरस को माना जा रहा था। वैसे डीएमआरसी की ओर से उस वचक्त कहा गया था कि बीते कुछ सालों में मार्च के महीने में फरवरी के मुकाबले पैसेंजर की संख्या में कम होने का ट्रेंड देखा गया है।

यह भी पढ़ेंः- Vodafone Idea Priority Plans पर ट्राई से मिली मोहलत, 8 सितंबर तक देना होगा जवाब

फेज में शुरू होगी दिल्ली मेट्रो
सोमवार से सबसे पहले मेट्रो येलो लाइन (समयपुर बादली-हुड्डा सिटी सेंटर) पर चलनी शुरू हुई और 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर परिचालन होने लगेगा। पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी। दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम चार बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned