scriptये है IPL इतिहास के पांच सबसे कंजूस गेंदबाज, नही देते आसानी से रन | Best economical bowlers of ipl history | Patrika News

ये है IPL इतिहास के पांच सबसे कंजूस गेंदबाज, नही देते आसानी से रन

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2022 02:47:21 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

वैसे तो आईपीएल में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है लेकिन कभी-कभी गेंदबाज भी अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखा जातें हैं। आज हम आपके लिए आईपीएल इतिहास के कुछ चुनिंदा गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहें है जो आसानी से रन नहीं देते। तो चलिए शुरू करते हैं।

anil_kumble_ipl.jpg
ये है IPL इतिहास के पांच सबसे कंजूस गेंदबाज, नही देते आसानी से रन

Best Economical Bowlers : आईपीएल (IPL) की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। तब से लेकर अब तक इस लीग में बहुत से रिकॉर्ड बने और टूटे हैं। फटाफट क्रिकेट की इस लीग में हमेशा से बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है, लेकिन गेंदबाज भी कुछ कम नहीं होते। वह कमाल की फॉर्म में चल हैं बल्लेबाज को मात्र 1 गेंद में ही आउट कर देते हैं। वहीं कुछ ऐसे गेंदबाज भी होते हैं जो बहुत ही कंजूसी से रन देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आईपीएल के कुछ कंजूस गेंदबाजों के बारें में जो आसानी से रन नहीं देते। देखिए कौन -कौन से दिग्गज हैं इस लिस्ट में शामिल
ये भी पढ़ें - इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीतने TOP 5 खिलाड़ी

5) सुनील नारायण (Sunil Narine)

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर वेस्टइंडीज के स्टार ऑल राउंडर सुनील नारायण (Sunil Narine) शामिल है। यह अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। ये काफी सालो IPL में केकेआर के लिए खेल रहें हैं। आईपीएल में खेले गए 148 मैचों में इन्होने मात्र 6.63 की औसत से रन दिए हैं।
234.jpg
4) ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath)

ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) का आईपीएल करियर बहुत छोटा रहा है, लेकिन उन्होंने इस दौरान कमाल का प्रदर्शन किया। साथ ही बल्लेबाजों को आसानी से रन नही बना दिए। साल 2008 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले थे। आईपीएल में खेल गए 14 मैचों में उन्होंने 6.61 की औसत से रन दिए।
glenn_mcgrath_ipl.jpg
3) अनिल कुंबले (Anil kumble)

अनिल कुंबले (Anil kumble) ने आईपीएल के 3 सीजन में जलवा बिखेरा। जंबो के नाम से मशहूर अनिल ने आईपीएल के 42 मैचों में 6.58 की औसत से रन दिए। इस दौरान वह 45 विकेट निकालने में भी कामयाब रहे। अब आईपीएल में वह पंजाब किंग्स (PBKS) के हैड कोच की भूमिका में काम कर रहें हैं।
anil_kumble_ipl.jpg2) डेनियल विटोरी (daniel vettori)

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विटोरी (daniel vettori) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद हैं। विटोरी का भी आईपीएल करियर लंबा नही चला। आरसीबी के लिए खेलते हुए विटोरी ने 27 मैचों में 6.56 की औसत से रन दिए। आईपीएल में उनके नाम 21 विकेट दर्ज हैं।
daniel_vettori_ipl.jpg1) राशिद खान (Rashid khan)

अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid khan) इस लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं। राशिद ने बहुत ही कम समय मे क्रिकेट की दुनिया मे नाम कमाया है। राशिद आईपीएल के अलावा अन्य देशों की टी-ट्वेंटी लीग भी खेलते हैं। इस साल वह गुजरात टाइटंस के लिए जलवा बिखेर रहें है। आईपीएल में अभी तक खेले गए 89 मैचों में राशिद ने 6.41 की औसत से रन दिए हैं। इन दौरान उन्होंने कुल 109 विकेट भी झटके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो