scriptIPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत | Chennai Super Kings sign Afghan pacer Fazalhaq Farooqi as net bowler | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत

महेन्द्र सिंह धोनी कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी, नहीं मिलेगा मैच खेलने का मौका….

नई दिल्लीMar 25, 2021 / 11:42 pm

भूप सिंह

afghan_pacer_fazalhaq_farooqi.png

नई दिल्ली। आईपीएल के 14वें सीजन (IPL Season 14) के लिए सभी टीमों में कमर कस ली। इसमें पिछले सीजन में सबसे शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) भी शामिल है। सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में जमकर अभ्यास कर रही है। इसी के तहत टीम ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी (afghanistan pacer fazalhaq farooqi) को नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है।

 

https://twitter.com/fazalhaqfarooq6?ref_src=twsrc%5Etfw

एसीबी ने शेयर की तस्वीर
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी ACB) ने इसकी घोषणा करते हुए फारूकी ( Farooqi) की चेन्नई जाने की तस्वीरें ट्वीट की। वह चेन्नई की टीम का हिस्सा होंगे और नेट्स में एमएस धोनी (MS Dhoni) , सुरेश रैना (Suresh Raina) और रॉबिन उथप्पा (Robin Uthapa) जैसे दिग्गजों को गेंदबाजी करेंगे। नेट गेंदबाज होने की वजह से उनको मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा। एसीबी ने अपने ट्वीट में कहा, युवा तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने भारत जाने के लिए देश छोड़ दिया है। वहां वह आईपीएल के आगामी सत्र में सीएसके के नेट गेंदबाज होंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG : इस खिलाड़ी की वजह से खतरे में पड़ा मोहम्मद शमी का कॅरियर

जिम्बाबे के खिलाफ किया डेब्यू
फारूकी ने 20 मार्च को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 के साथ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना पहला विकेट हासिल किया। 20 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपने देश में कुल 12 फर्स्टक्लास मैच खेला है जिसमें 22 विकेट चटकाए हैं। वहीं 6 लिस्ट ए मुकाबले में भी गेंदबाजी की है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: ये 8 चीजें आईपीएल के इस सीजन को बनाएंगी पिछले सीजन अलग

सीएसके (CSK) का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से
सीएसके का तैयारी शिविर गुरुवार को चेन्नई से मुंबई स्थानांतरित हो गया। तीन बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई में अपने पहले पांच मैच खेलते हैं। सीएसके का सामना 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स, 16 अप्रैल को पंजाब किंग्स, 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और 25 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा।

Home / IPL / IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो