scriptIPL 2019: लगातार तीन जीत के बाद RCB को मिली एक और हार, टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम | IPL 2019 RCB lost Match Against Delhi capitals out of Tournament | Patrika News
आईपीएल

IPL 2019: लगातार तीन जीत के बाद RCB को मिली एक और हार, टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम

बैंगलोर को हराकर दिल्ली ने प्लेऑफ में बनाई जगह
वहीं बैंगलोर की टी20 लीग में 100वीं हार हुई है
आरसीबी की इस सीजन में ये 8वीं हार थी

Apr 29, 2019 / 09:02 am

Kapil Tiwari

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर

बेंगलुरु। IPL के सीजन 12 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शुरुआत से ही कुछ अच्छा नहीं रहा है। लगातार सात मैच हारने के बाद आरसीबी ने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज की थी, लेकिन कल शाम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में विराट की टीम को फिर से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ की दौड़ के साथ-साथ टूर्नामेंट से भी लगभग-लगभग बाहर हो गई है।

RCB की सीजन में 8वीं हार

आरसीबी ने दिल्ली के खिलाफ सीजन का 12वां मैच खेला, जिसमें उसे 16 रन से हार का सामना करना पड़ा। 12 मैचों में आरसीबी की ये 8वीं हार थी और अब सिर्फ टूर्नामेंट में उसके 2 मैच बचे हैं। अगर टीम दोनों मैच भी जीत लेती है तो भी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है।

टी20 लीग में आरसीबी की 100वीं हार

इसके अलावा दिल्ली के हाथों मिली करारी हार के बाद बैंगलोर की टीम के एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। आरसीबी ने 100 टी-20 मैच हारने वाली दुनिया की तीसरी टीम बन गई। इससे पहले पहले मिडिलसेक्स 112 और डर्बीशायर 101 मैच हार चुकी है। दोनों टीमें इंग्लैंड में टी-20 लीग खेलती है।

दिल्ली ने 7 साल बाद प्लेऑफ में बनाई जगह

इन सबके बीच दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। 7 साल के बाद ऐसा हुआ है, जब दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंच पाई है। दिल्ली से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स भी प्लेऑफ में अपना स्थान बना चुकी है। वहीं अब दो टीमें और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें मुंबई इंडियंस, हैदराबाद और कोलकाता के बीच फाइट है।

Home / IPL / IPL 2019: लगातार तीन जीत के बाद RCB को मिली एक और हार, टूर्नामेंट से बाहर हुई टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो