ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है भारी जुर्माना

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सख्त हुई ऑस्ट्रेलियाई सरकार। आईपीएल छोडकऱ वतन लौटने वाले खिलाडिय़ों पर हो सकती है कड़ी कार्रवाई।

 

By: भूप सिंह

Updated: 30 Apr 2021, 09:00 PM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों (australian cricketers ) को घर वापस जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऑस्टे्रलियाई मीडिया की रिपोर्ट को मानें तो इन खिलाडिय़ों को किसी अलग-थलग स्थान पर रखा जा सकता है और उन पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाडिय़ों को जेल भी हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के एक प्रमुख समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया है, संघीय सरकार भारत से ऑस्टे्रलिया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: BCCI ने लिया फैसला, अब होटल के बाहर से खाना नहीं मंगा सकेंगे खिलाड़ी, हर दो दिन में होंगे टेस्ट

वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) खेल रहे हैं। इनमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई भी आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। उनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: माइकल वॉन ने कहा- आईपीएल जारी रहना चाहिए,यह करोड़ों लोगों की खुशियों का जरिया

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है। 36,000 ऑस्ट्रेलियाई विदेशों में फंस गए है। भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले कहा था कि चूंकि खिलाड़ी आईपीएल के लिए निजी तौर पर भारत गए हैं, इसलिए उन्हें अपनी वापसी खुद ही सुनिश्चित करनी होगी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned