IPL 2021: माइकल वॉन ने कहा- आईपीएल जारी रहना चाहिए,यह करोड़ों लोगों की खुशियों का जरिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि देश में कोरोना के हालात इतने खराब हैं तो ऐसे वक्त में इस महंगी लीग का होना क्या जरूरी है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Apr 2021, 12:51 PM IST

भारत में कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। कोरोना वाारयस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि देश में कोरोना के हालात इतने खराब हैं तो ऐसे वक्त में इस महंगी लीग का होना क्या जरूरी है। इस बीच कुछ विदेशी प्लेयर्स आईपीएल टूर्नामेंट को छोड़कर अपने देश लौट रहे हैं। वहीं कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स भी ऐसे वक्त में इस टूर्नामेंट के आयोजन पर सवाल उठा रहे हैं। एंड्रयू टाय ने कहा कि देश में स्वास्थ्य सेवाओं की इतनी कमी है और आईपीएल फ्रेंचाइजी पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठाए हैं। अब इस बहस में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी कूद गए हैं। माइकल वॉन का कहना है कि आईपीएल का आयोजन जारी रखना चाहिए।

करोड़ों लोगों की खुशी का जरिया है आईपीएल
पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तनावपूर्व वक्त में आईपीएल करोड़ों लोगों के लिए खुशी का एक जरिया बनता है। हालांकि माइकल वॉन ने यह भी लिखा कि उन्हें इस बात से भी हैरानी है कि कैसे हाल ही में साउथ अफ्रीका में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स को हटने और भारत में खेलने की इजाजत दे दी गई। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें लगता है कि आईपीएल होते रहना चाहिए। इस मुश्किल वक्त में हर शाम जैसे यह करोड़ों लोगों के चेहरे पर खुशी लेकर आता है, यह काफी अहम है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एडम जम्पा ने बताया आईपीएल छोड़ने का कारण, कहा- भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा था

वॉन के ट्वीट पर लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन
माइकल वॉन के ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपने रिएक्शन देते हुए कमेंट्स किए। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि राजनीति और ढेर सारा धन। आईपीएल के खिलाड़ियों को बैग भर-भरकर पैसा दिया जा रहा है। वहीं एक अन्य यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि आईपीएल में अब तक किसी भी खिलाड़ी ने बॉयो बबल के नियम का उल्लंघन नहीं किया है। हम जानते हैं कि एशिया में सबसे कम साक्षरता दर पाकिस्तान में क्यों है?

यह भी पढ़ें— IPL 2021: बीसीसीआई ने कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला क्रिकेटर्स पर छोड़ा

एंड्रयू टाय ने कही थी ये बात
वहीं आईपीएल 2021 को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने टूर्नामेंट के आयोजन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब देश में इतनी बड़ी स्वास्थ्य समस्या है तब फ्रैंचाइजी क्रिकेट पर इतनी बड़ी रकम कैसे खर्च कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जब देश में लोगों को अस्तपताल नहीं मिल पा रहा है और इस वक्त ये कंपनियां,फ्रैंचाइजी और सरकार आईपीएल पर इतने पैसे कैसे खर्च कर रही हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned