scriptIPL 2021: बीसीसीआई ने कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला क्रिकेटर्स पर छोड़ा | IPL 2021: BCCI to let the players decide on Covid 19 vaccination | Patrika News

IPL 2021: बीसीसीआई ने कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला क्रिकेटर्स पर छोड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2021 05:52:03 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर के प्रत्येक नागरिक के लिए कोविड 19 वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी है।

bcci

bcci

देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। पूरे देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि सरकार की तरफ से वैक्सीन लगाने की गति भी बढ़ाई गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर के प्रत्येक नागरिक के लिए कोविड 19 वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में आईपीएल में खेल रहे क्रिकेटर्स के टीकाकरण को लेकर भी सवाल हो रहे हैं कि क्या उन्हें भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी या नहीं। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बारे में स्पष्ट करते हुए कहा है कि टीकाकरण का फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है।
क्रिकेटर्स पर छोड़ा फैसला
रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों को शनिवार से टीका लगाया जा सकता है। हालांकि रिपोर्ट में बताया गया है कि बीसीसीआई ने निर्णय लिया है कि कोरोना की वैक्सीन लेनी है या नहीं इसका फैसला आईपीएल में खेल रहे प्लेयर्स को लेना है। अगर वे चाहें तो वैक्सीन ले सकते हैं। बता दें कि आईपीएल में खेल रहे कुछ खिलाड़ी पहले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि रिपोर्ट नेगेटिव आने और क्वारंटी होने के बाद वे फिर से अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ गए हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को वतन लौटने के लिए खुद व्यवस्था करनी होगी: पीएम मॉरिसन

ipl.png
सिर्फ इंडियन प्लेयर्स को लगेगी वैक्सीन
बता दें कि आईपीएल में कई देशों के क्रिकेटर्स खेल रहे हैं। ऐसे में उनके टीकाकरण को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह पूछे जाने पर कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी वर्तमान में आईपीएल में खेल रहे हैं तो क्या इन विदेशी खिलाड़ियों को भी वैक्सीन लगेगी या नहीं। रिपोर्ट में बताया गया है कि केवल भारतीय खिलाड़ियों को ही यहां टीका लगाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें— अश्विन ने बीच में ही छोड़ा आईपीएल, कोविड-19 की चपेट में आया परिवार

पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए 50,000 डाॅलर
वहीं आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान पैट कमिंस ने भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए मदद करने का फैसला लिया। उन्होंने भारत के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद करने के लिए पीएम-केयर्स फंड में 50,000 डाॅलर का दान दिया है। साथ ही उन्होंने आईपीएल में खेल रहे अपने साथी खिलाड़ियों से भी मदद करने का आग्रह किया है।
यह भी जानें –IPL 2021 Points Table

यह भी जानें –IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें –IPL 2021 Orange Cap Holders List

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो