IPL 2021: BCCI ने लिया फैसला, अब होटल के बाहर से खाना नहीं मंगा सकेंगे खिलाड़ी, हर दो दिन में होंगे टेस्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Apr 2021, 05:47 PM IST

भारत में कोरोना वायरस के चलते बिगड़ते हालात के बीच IPL 2021 पर भी संकट मंडरा रहा है। कुछ लोग इस माहौल में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठा रहे हैं। वहीं कुछ विदेशी प्लेयर्स ने आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया है। वहीं कुछ और विदेशी प्लेयर्स बीच में आईपीएल छोड़कर स्वदेश जा सकते हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्पष्ट कर दिया है कि आईपीएल 2021 जारी रहेगा और इसे रद्द नहीं किया जाएगा। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI ने कोरोना प्रोटोकॉल के नियम थोड़े सख्त कर दिए हैं।

सख्त किए नियम
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सीओओ हेमांग अमीन ने हाल ही आईपीएल की सभी 8 फ्रैंचाइजी को एक इमेल लिखा है। इसमें बीसीसीआई ने लिखा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए अब होटल के बाहर से खाना मंगाने पर रोक लगा दी है। साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि टूर्नामेंट में कोरोना टेस्ट को और कड़ा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एडम जम्पा ने बताया आईपीएल छोड़ने का कारण, कहा- भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा था

बायो बबल को ज्यादा सुरक्षित किया जाएगा
आईपीएल के सीओओ द्वारा आईपीएल टीमों को भेजे गए ईमेल में लिखा है कि भारत के वर्तमान हालात को देखते हुए कुछ चिंताओं, सवालों और कुछ क्रिकेटरों के हटने को समझा जा सकता है। हेमांग अमीन का कहना है कि वे खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करते हैं। साथ ही ईमेंल में यह भी लिखा है कि वे खिलाड़ियों को भरोसा दिलाते हैं कि वे बायो बबल में पूरी तरह सवे सुरक्षित हैं। साथ ही ईमेल में यह भी बताया गया है कि कोरोना टेस्ट प्रोसेस को और भी कड़ा किया जाएगा। इसके साथ ही कहा गया है कि बायो बलल को और ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए भी टेस्टिंग प्रक्रिया को और ज्यादा सख्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: माइकल वॉन ने कहा- आईपीएल जारी रहना चाहिए,यह करोड़ों लोगों की खुशियों का जरिया

अब हर दो दिन में होंगे टेस्ट
साथ ही इस ईमेल में यह भी बताया गया है कि सभी खिलाड़ियो की चिंताओं को दूर करने के लिए बायो बबल को और भी ज्यादा सिक्योर बनाया जा रहा है। इससे टूर्नामेंट में शामिल सभी लोग सुरक्षित और स्वस्थ रह सकेंगे। इसके लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए अब टेस्टिंग हर पांच दिन के बजाय हर दूसरे दिन होगी। वहीं बायो बबल में शामिल टीम के किसी भी सदस्य को होटल के बाहर से खाना मंगाने की इजाजत नहीं होगी। बता दें कि पहले यह सुविधा थी कि होटल के बाहर से खाना मंगाया जा सकता था।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned