scriptIPL 2021 : मेनन और रीफेल के बाद अब मैच रेफरी मनु भी आईपीएल से हटे | IPL 2021:Match referee Manu Nayyar leaves bubbles after mothers death | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021 : मेनन और रीफेल के बाद अब मैच रेफरी मनु भी आईपीएल से हटे

खिलाडिय़ों के बाद अब मैच रेफरी भी एक-एक करके आईपीएल 2021 को बीच में छोडकऱ अपने वतन लौटने लगे हैं।
 
 

नई दिल्लीApr 29, 2021 / 11:30 pm

भूप सिंह

manu_nayyar.jpg

नई दिल्ली। मैच रेफरी मनु नय्यर (match referee manu nayyar) अपनी मां के निधन के बाद अहमदाबाद में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बायो बबल से गुरुवार को हट गए। मनु ने आखिरी बार मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले में मैच रेफरी की भूमिका निभाई थी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को बेंगलुरु की टीम ने एक रन से जीता था। दिल्ली के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी नय्यर ने आईपीएल के मुंबई चरण के मैचों में अधिकारी की भूमिका निभाई थी और फिर उन्हें अहमदाबाद चरण में यह भूमिका सौंपी गई थी, लेकिन अब वह अपने परिवार से जुडऩे के लिए गुरुवार को दिल्ली पहुंचे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: BCCI ने लिया फैसला, अब होटल के बाहर से खाना नहीं मंगा सकेंगे खिलाड़ी, हर दो दिन में होंगे टेस्ट

आईपीएल के बायो बबल के नियमों के अनुसार, बायो बबल से हटने के बाद उसे दोबारा से इसमें प्रवेश करने से पहले क्वारंटीन में रहना पड़ता है। इससे पहले, भारत के शीर्ष अंपायरों में शामिल नितिन मेनन के परिवार का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन से हटने और इंदौर वापस अपने घर लौटने का फैसला किया है। मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है। मेनन की मां इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘उनकी मां और पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं। उनकी मां इंदौर में अस्पताल में भर्ती है। उनके पिता की भी हालत ठीक नहीं है। उनका चार या पांच साल का एक बच्चा है। इसलिए उनका अपने परिवार के पास लौटना जरूरी था।’ ऐसा माना जा रहा है कि परिवार की हालत ठीक होने के बाद मेनन आईपीएल में वापस लौट सकते हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: माइकल वॉन ने कहा- आईपीएल जारी रहना चाहिए,यह करोड़ों लोगों की खुशियों का जरिया

इस बीच, आस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल रीफेल ने भी आईपीएल से हटने का फैसला किया है। हालांकि ऐसा समझा जाता है कि उनके रवाना होने से ठीक 10 मिनट पहले ही दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया जाने वाली विमान रदद हो गई। इसलिए अब वह आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाडिय़ों के साथ वापस स्वदेश लौट सकते हैं। हेराल्ड और द ऐज ने रीफेल के हवाले से कहा, ‘मैंने कोशिश की। लेकिन दोहा के रास्ते मैं ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट पाया।’

Home / IPL / IPL 2021 : मेनन और रीफेल के बाद अब मैच रेफरी मनु भी आईपीएल से हटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो