scriptRCB vs DC Live : अय्यर के अर्धशतक से जीता दिल्ली, बेंगलोर को मिली एक और हार | RCB vs DC match in IPL 12 at M Chinnaswamy Stadium Bengaluru | Patrika News
आईपीएल

RCB vs DC Live : अय्यर के अर्धशतक से जीता दिल्ली, बेंगलोर को मिली एक और हार

आईपीएल सीज़न 12 में अब तक नहीं खुला आरसीबी का खाता।
पांच मैच खेलकर सभी में हारी है आरसीबी।
अंक तालिका में आठवें पायदान पर है आरसीबी।

नई दिल्लीApr 07, 2019 / 07:20 pm

Manoj Sharma Sports

Delhi Capitals

बेंगलुरु : कगिसो रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में दिल्ली के गेंदबाजों ने आज शानदार गेंदबाजी करते हुए बेंगलूरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 20वें मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। इस तरह दिल्ली को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवर में 150 रनों का लक्ष्य मिला।

 

Live अपडेट्स

– श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने आईपीएल-12 में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। हालांकि जीत से दिल्ली जब 5 रन दूर थी, तब नवदीप सैनी के एक बाउंसर आउट होकर दिल्ली के कप्तान पैवेलियन लौट गए। इसके बाद मौरिस भी इसी स्कोर पर आउट हो गए। फिर स्कोर में दो रन ही जुड़े थे कि पंत भी पैवेलियन लौट गए। इसके बाद किसी तरह अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया ने किसी तरह दिल्ली को जीत दिलाई।

– 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोईन अली ने कोलिन इंग्राम को पैवेलियन भेजा। इसके बाद श्रेयस अय्यर इसी ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। दिल्ली को जीत के लिए चाहिए 36 गेंद पर इतने ही रन।

13वें ओवर में दिल्ली के 100 रन पूरे, जीत के लिए चाहिए 42 गेंदों पर इतने ही रन

– पृथ्वी शॉ को पवन नेगी ने विकेट के पीछे कैच कराकर पैवेलियन भेजा। दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा। जीत के लिए उसे चाहिए 66 गेंद पर 76 रन।

– पृथ्वी शॉ के साथ अय्यर ने पारी संभाली। दिल्ली छह ओवर में 50 पार।
– दिल्ली की खराब शुरुआत। पहले ही ओवर में शिखर धवन शून्य पर आउट।

– कगिसो रबाडा के नेतृत्व में दिल्ली की शानदार गेंदबाजी के आगे आरसीबी की पारी पूरी तरह बिखर गई और निर्धारित 20 ओवर में वह मात्र 149 रन बना सकी। इस तरह दिल्ली को जीत के लिए मिला 150 रनों का लक्ष्य।

– विराट कोहली विकेट पर तो काफी समय तक टिके रहे, लेकिन वह तेजी से रन बनाने में बुरी तरह से असमर्थ रहे। इस दबाव में गेंद को उठाकर मारने की कोशिश की और मिस टाइम कर बैठे। इसी ओवर में अक्षदीप भी आउट होकर पैवेलियन लौट गए और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर रबाडा ने पवन नेगी को भी चलता कर दिया। टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 18 ओवर में 138 रन।

– जब लग रहा था कि विराट कोहली के साथ मिलकर मोईन अली आरसीबी को बड़े स्कोर तक पहुंचा देंगे तो वह भी आउट होकर पैवेलियन चले गए। हालांकि इस दरमियान उन्होंने कुछ अच्छे हाथ दिखाए। आरसीबी का स्कोर 15 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन।

– मार्कस स्टोइनिस को 15 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने पैवेलियन भेजा। आरसीबी का स्कोर 11 ओवर में 2 विकेट पर 66 रन।

– डिविलियर्स के आउट होने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी की रन गति पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया। आरसीबी ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 63 रन।

– आरसीबी का दूसरा विकेट गिरा। एबी डिविलयर्स 17 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट। आरसीबी का स्कोर 6 ओवर में 40 रन।

-आरसीबी का स्कोर 16/1, 2 ओवर।

-क्रिस मौरिस ने लिया पार्थिव का विकेट।

-आरसीबी का पहला विकेट गिरा, पार्थिव पटेल नौ रन बनाकर आउट।

बेंगलोर ने अब तक नहीं खोला है खाता
अंत तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो विराट कोहली की टीम आरसीबी की हालत इस समय सबसे खराब है। टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं और पांचों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के अंकों का भी खाता नहीं खुला है और वह शून्य अंकों के साथ आठवें और अंतिम पायदान पर है।
वहीं बात दिल्ली कैपिटल्स की करें तो टीम ने अब तक पांच मैचों में से दो में जीत दर्ज की है और तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम कुल चार अंकों के साथ अंक तालिका में छठवें स्थान पर है।

एकादशः

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोरः

विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोईन अली, आक्शदीप नाथ, पवन नेगी, टीम साउदी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

दिल्ली कैपिटल्सः

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत, राहुल तेवटिया, कॉलिन इन्ग्राम, क्रिस मौरिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और संदीप लामिछाने।

 

 

Home / IPL / RCB vs DC Live : अय्यर के अर्धशतक से जीता दिल्ली, बेंगलोर को मिली एक और हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो