scriptगांगुली ने बताया, क्यों हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत हैं इतने निडर, बेहतर क्रिकेटर बनने का दिया गुरु मंत्र | sourav ganguly explained why hardik pandya and rishabh pant fearless! | Patrika News
आईपीएल

गांगुली ने बताया, क्यों हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत हैं इतने निडर, बेहतर क्रिकेटर बनने का दिया गुरु मंत्र

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (sourav ganguly,) ने बताया कि मौजूदा क्रिकेटर इतने निडर क्यों हैं और उन्हें ये अनुभव कहा से मिला….

नई दिल्लीApr 13, 2021 / 11:37 pm

भूप सिंह

sourav_ganguly.jpg

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने युवा भारतीय टैलेंट की बात करते हुए कहा कि ऋषभ पंत (rishabh pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे क्रिकेटर्स को उनके जीवन में मिले अनुभव ने निडर बनाया है। कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले पूरी तहर तैयार दिखे और ऐसा अनुभव के साथ ही होता है।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: कभी धोनी और वॉर्न को जिताई ट्रॉफी, नोटों की हुई बारिश, अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं ये 5 क्रिकेटर

‘यू द फ्यूचर’ में गांगुली ने रखे अपने विचार
गांगुली ने हाल ही एक शो ‘यू द फ्यूचर’ में रूबरू होते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि मौजूदा दौर के खिलाड़ियों को अधिक मौके मिल रहे हैं। यही बात उनकों ओर ज्यादा निडर बना रही है। अगर वे दिल से प्रयास करेंगे तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। इसलिए वे बेखौफ हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: कोच का दावा, दिल्ली कैपिटल्स के पास हैं खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

पंत और हार्दिक का दिया उदाहरण
गांगुली ने पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों का उदाहरण देते हुए कहा कि आप फिलहाल की भारतीय टीम को देखिए। ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और कुछ युवा तेज गेंदबाज जो अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं वह हर चुनौती के लिए तैयार हैं। वे ना केवल अपार प्रतिभा के धनी हैं बल्कि मानसिक रूप से भी ज्यादा तैयार रहते हैं जो काफी जरूरी भी है।

नर्वनेस बनाती है बेहतर क्रिकेटर
दादा के नाम से मशहूर गांगुली ने कहा कि हर खिलाड़ी को नर्वस होना चाहिए क्यों कि यही चीज उसे बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित करती है। इसलिए खेल से पहले नर्वसनेस को स्वीकार करें और उसका सकारात्मक उपयोग कर अपने प्रदर्शन में सुधार करें।

Home / IPL / गांगुली ने बताया, क्यों हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत हैं इतने निडर, बेहतर क्रिकेटर बनने का दिया गुरु मंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो