script…तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी? | Why Dinesh Karthik left the captaincy of KKR in IPL 2020 | Patrika News
आईपीएल

…तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी?

IPL 2020 में KKR की कप्तानी छोडऩे वाले दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि आखिर उनको यह फैसला क्यों लेना पड़ा था?

नई दिल्लीApr 18, 2021 / 04:35 pm

Mohit sharma

...तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी?

…तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी?

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आपीएल 2020 ( IPL 2020 ) के बीच सीजन में Kolkata Knight Riders की कप्तानी छोडऩे वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब जाकर यह खुलासा किया है कि आखिर उनको यह फैसला क्यों लेना पड़ा था? दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik ) ने KKR की कप्तानी छोडऩे के पीछे के कारणों के बारे में बताते हुए कहा कि वो इयोन मॉर्गन को एक मौका देना चाहते थे। कार्तिक ने आगे कहा कि जिस समय उन्होंने KKR की कप्तानी छोड़ी, तब टीम अंक तालिका में बेहतर स्थिति में थी, इसलिए उन्होंने सोचा कि मोर्गन को कप्तानी सौंपने का यह सही समय है।

IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस की लंबी छलांग, हैदराबाद को हराकर पहुंची पहले नंबर पर

केकेआर की ओर जारी वीडियो

केकेआर की ओर जारी एक वीडियो में दिनेश कार्तिक ने कहा कि उस समय मैं ईयोन मॉर्गन को मौका देना चाहते थे, जो वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण था। दिनेश कार्तिक ने कहा कि टीम ने मेरी कप्तानी में सात मैच जीते थे, जबकि इतने ही मैच उस समय खेलने शेष थे। कार्तिक ने कहा कि अगर टीम खराब स्थिति में होती तो उनके कप्तानी छोडऩे पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ता। इसलिए इस कदम के लिए यह समय सबसे ज्यादा मुफीद था।

IPL 2021: हैदराबाद को लगातार तीसरी हार, जानें मैच की Highlights

ढ़ाई साल तक टीम को लीड किया

दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैंने ढ़ाई साल तक टीम को लीड किया। इस दौरान मैंने अपने टीम के खिलाडिय़ों का विश्वास प्राप्त किया। क्योंकि एक कप्तान के रूप में यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण था। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक केकेआर टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह एक किफायती खिलाड़ी भी हैं क्योंकि वो बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं। उस समय चर्चा थी कि दिनेश कार्तिक ने मालिकों के दबाव में आकर केकेआर की कप्तानी छोड़ी है।

Home / IPL / …तो दिनेश कार्तिक ने बीच IPL में इस वजह से छोड़ दी थी KKR की कप्तानी?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो