scriptकोरोना कवच बनाने का एक और मौका, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए | Another great campaign of anti coronavirus vaccination start | Patrika News
जबलपुर

कोरोना कवच बनाने का एक और मौका, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए

-दूसरी डोज के लिए 192 केंद्रों पर लग रहा है टीका-टीकाकरण केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा-विकलांग, असक्त और बीमार लोगों के लिए तीन मोबाइल सेवा भी उपलब्ध

जबलपुरOct 18, 2021 / 11:27 am

Ajay Chaturvedi

टीकाकरण महा अभियान

टीकाकरण महा अभियान

जबलपुर. कोरोना से बचाव या यूं कहें कि कोरोना कवच बनाने का एक और मौका मिला है। इसका भरपूर फायदा उठाएं और समीप के टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका जरूर लगवाएं। अगर टीके की पहली डोज ले चुके हैं और दूसरी डोज के समय अंतराल पूरा हो गया है तो यह सुनहरा मौका है, टीकाकरण केंद्र पहुंचे और पूरी तरह से कोरोना से लड़ने को तैयार हो जाएं।
बता दें कि कोरोना टीकाकरण महाअभियान सोमवार से शुरू हुआ है जो 23 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान मौका जरूर निकालें और टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका लगवाएं। सोमवार को जिलेभर में 192 केंद्रों पर कोरोना का टीका लग रहा है। हर उस शख्स के लिए यह बेहतरी मौका है जिसने टीके की पहली डोज ले ली है और दूसरी डोज का वक्त भी आ गया है, क्योंकि सोमवार को टीका की दूसरी डोज लगाई जाएगी।
ये भी पढें- कोरोना टीकाकरण महाअभियान शुरू, जानें सीधी में कहां-कहां लग रहा टीका…

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एसएस दाहिया के मुताबिक शहर के 72 और ग्रामीण क्षेत्र में 120 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। किसी तरह की दिक्कत नहीं है क्यों कि प्रशासन ने हर केंद्र पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। ऐसे में किसी को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी है, जिसने जो वैक्सीन पहली बार लगवाई है उसके लिए दूसरी डोज का भी पूरा इंतजाम किया गया है। सबसे खास ये कि किसी को एडवांस रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है, अगर विलंब से सूचना मिली है तो भी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचें वहीं रजिस्ट्रेशन भी हो जाएगा और टीका भी लग जाएगा।
जिला टीकाकरण अधिकारी डा. दाहिया ने बताया है कि शहरी क्षेत्र में तीन मोबाइल वैन भी होगी जो विकलांग, बीमार और असक्त लोगों को उनके घर पर ही टीका लगाएगी।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज आवश्यक है। ऐसे में टीके की पहली डोज ले चुके लाभार्थियों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो खुद के लिए, परिवार, समाज और देश के हित में कोरोनारोधी टीका जरूर लगवा लें। उन्होंने आम नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, समाज सेवी संगठनों, आपदा प्रबंधन समितियों से टीकाकरण में सहभागिता की अपेक्षा की है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के महाअभियान में जन भागीदारी आवश्यक है। आम नागरिकों का दायित्व है कि स्वयं वैक्सीनेशन कराते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Home / Jabalpur / कोरोना कवच बनाने का एक और मौका, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो