scriptजागरुकता अभियान बेअसर, रोज हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन | Awareness campaign not affected, Violation of social distancing in cit | Patrika News
जबलपुर

जागरुकता अभियान बेअसर, रोज हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

शहर में एक माह में सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 25 हजार लोगों पर हुई कार्रवाई, 25.63 लाख रुपए जुर्माना वसूला

जबलपुरJun 06, 2020 / 08:15 pm

praveen chaturvedi

lockdown start in jabalpur

lockdown start in jabalpur

जबलपुर। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रदेश शासन और जिला प्रशासन स्तर पर जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। सामाजिक संगठन भी नुक्कड़ नाटकों सहित अन्य माध्यमों से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बता रहे हैं। इसके बावजूद शहर में सोशल डिस्टेंसिंग प्रतिदिन उल्लंघन हो रहा है। आलम यह है कि शहर में एक महीने में सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 25 हजार से अधिक लोगों पर पुलिस कार्रवाई हुई। इस दौरान 25.63 लाख रुपए जुर्माना भी वसूला गया। कई मामलों में एफआईआर भी दर्ज की गई।

मास्क भी नहीं लगा रहे लोग
लॉकडाउन के चार चरणों के बाद अनलॉक 1 में शहर में बाजार खुल गए हैं। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। पांच मई से जिले में पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। बीते एक महीने में पुलिस ने कुल 25 हजार 230 लोगों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में चालानी कार्रवाई की। पहली बार उल्लंघन पर सौ रुपए और दूसरी बार उल्लंघन पर 250 रुपए चालान काटा जा रहा है। इससे पहले 75 दिनों में लॉकडाउन के उल्लंघन पर 2088 प्रकरण दर्ज किए गए। इसमें आरोपियों की संख्या 2850 है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि बाइक पर अकेले सफर करने की अनुमति है। डबल या ट्रिपल पर चालान होगा।

Home / Jabalpur / जागरुकता अभियान बेअसर, रोज हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो