Breaking News रिश्वत में लिया चैक, खुद भरी रकम, सीबीआई ने दबोचा

एमईएस के ऑफिस बैरक स्टोर ऑफीसर और स्टोर कीपर पर कार्रवाई

By: virendra rajak

Published: 02 Dec 2020, 06:35 PM IST


जबलपुर, सीबीआई ने बुधवार को एमईएस में छापा मारा। वहां से ऑफिस बैरक स्टोर ऑफीसर सुजीत बैठा और स्टोर कीपर जयदीप शुक्ला को तीन लाख दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। सुजीत ने तो एक लाख रुपए नकद लिए थे, लेकिन जयदीप ने पीडि़त से चैक लिया था। उसने खुद ही उसमें दो लाख दस हजार रुपए की रकम भरी। जैसे ही उसने रकम भरी, तो टीम ने छापा मारा और दोनों को दबोच लिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दस लाख रुपए का था बिल

जानकारी के अनुसार मेसर्स सत्या एंड संस को एमईएस वेलफेयर इंजीनियरिंग में फर्नीचर रिपेयरिंग का काम मिला था। दस लाख रुपए का बिल हुआ। जिसे पास करने के लिए ऑफिस बैरक इंचार्ज सुजीत बैठा और स्टोर कीपर जयदीप शुक्ला ने कंपनी संचालक से रिश्वत में तीन लाख दस हजार रुपए की मांग की। कंपनी संचालक ने इसकी शिकायत सीबीआई से की। जिसके बाद सीबीआई ने अपना जाल बिछाया।

एक ने रकम, दूसरे ने लिया कोरा चैक

बुधवार को कंपनी संचालक वेलफेयर इंजीनियरिंग के दफ्तर पहुंचा। जहां सुजीत को कंपनी संचालक ने एक लाख रुपएा कैश दिए, लेकिन जयदीप ने हस्ताक्षरित चैक कंपनी संचालक से मांगा। कंपनी संचालक ने उसे चैक दिया। जिसके बाद जयदीप ने कंपनी संचालक के सामने ही चैक में दो लाख दस हजार रुपए की राशि भरी। राशि भरते ही जयदीप चैक जेब में रखने वाला था, तभी वहां सीबीआई की टीम पहुंच गई। टीम को देखकर दोनों हड़बड़ा गए और भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने दोनों को पकड़ लिया। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई सूत्रों की माने तो रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की संपत्ति की जांच भी सीबीआई के द्वारा की जएएगी।

Show More
virendra rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned