scriptसेना की इस बड़ी फैक्टरी से अति गोपनीय डिवाइस हुई गायब, मच गया हड़कंप | confidential device missing from the army factory | Patrika News
जबलपुर

सेना की इस बड़ी फैक्टरी से अति गोपनीय डिवाइस हुई गायब, मच गया हड़कंप

प्रमुख रक्षा संस्थान में एक और गंभीर चूक सामने आई है

जबलपुरMay 08, 2018 / 09:23 am

deepak deewan

army

army

जबलपुर। बड़े रक्षा संस्थानों में लापरवाही का सिलसिला लगातार चल रहा है। कभी इन संस्थानों में संदिग्ध बांग्लादेशियों के काम करने की बात सामने आती है तो कभी किसी बड़े अधिकारी के जासूसी में लिप्त होने के आरोप सामने आते हैं। यहां छोटे-बड़े हादसे तो लगातार होते ही रहते हैं। अब एक प्रमुख रक्षा संस्थान में एक और गंभीर चूक सामने आई है। आर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया-ओएफके में एक अति गोपनीय पेनड्राइव ही गायब हो गई। सूत्रों का कहना है कि अति महत्वपूर्ण डिवाइस के यूं गुम हो जाने को अधिकारियों ने हल्के में नहीं लिया है। इस प्रकरण को काफी गंभीर माना जा रहा है और बताया तो यह भी गया है कि इस मामले में प्रभारी अधिकारी ने एक ऑपरेटर को जमकर खरी खोटी भी सुनाई।
अति गोपनीय पेनड्राइव ही हो गई गायब
आर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया-ओएफके में एक अति गोपनीय पेनड्राइव ही गायब हो गई। इस गोपनीय और अति महत्वपूर्ण पेन ड्राइव के गायब हो जाने से फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री के सेक्शन एफ-13 में पूरा अमला इस पेनड्राइव की खोजबीन में जुट गया। उनकी कोशिश रंग भी लाई जब इस पेनड्राइव को ढूंढ लिया गया। डिवाइस मिलते ही सभी ने राहत की सांस ली। हालांकि इसके बाद सेक्शन के बाहर बाकायदा एक नोटिस चस्पा कर दिया गया।
सेक्शन के बाहर चस्पा किए गए नोटिस में कहा गया कि रात्रीकालीन शिफ्ट में सामग्री गुम होने की सूचना मिली थी, लेकिन इसे आफिस से ही ढूंढ लिया गया। नोटिस में यह स्पष्टीकरण भी दिया गया कि इस घटना में किसी भी कर्मचारी का कोई संबंध नहीं है।
इस प्रकरण को काफी गंभीर माना

हालांकि सूत्रों का कहना है कि अति महत्वपूर्ण डिवाइस के यूं गुम हो जाने को अधिकारियों ने हल्के में नहीं लिया है। इस प्रकरण को काफी गंभीर माना जा रहा है और बताया तो यह भी गया है कि इस मामले में प्रभारी अधिकारी ने एक ऑपरेटर को जमकर खरी खोटी भी सुनाई।

Home / Jabalpur / सेना की इस बड़ी फैक्टरी से अति गोपनीय डिवाइस हुई गायब, मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो