scriptCWG 2018 यहां तैयार होंगे ओलंपिक में गोल्ड लाने वाले श्रेष्ठ स्केटर | Patrika News
जबलपुर

CWG 2018 यहां तैयार होंगे ओलंपिक में गोल्ड लाने वाले श्रेष्ठ स्केटर

पांच साल बाद चढ़ी सतह, सिंथेटिक हुआ भंवरताल स्केटिंग रिंक, अभी तक डामर पर अभ्यास करते थे बच्चे
 

जबलपुरApr 15, 2018 / 10:38 am

Lalit kostha

CWG 2018 Day 11 Live Updates Roller Skates news in mp

CWG 2018 Day 11 Live Updates Roller Skates news in mp

जबलपुर. भारत इन दिनों खेलों की दुनिया में सबसे ज्यादा नाम कर रहा है। छोटे छोटे गांवों व कस्बों से निकलकर देश दुनिया में नाम कमाने वाले खिलाडिय़ों ने देश की झोली सोने से भर दी है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का दबदबा कायम है। शनिवार को आठ गोल्ड मेडल लाकर दुनिया पर में भारत के खिलाडिय़ों की सराहना की जा रही है। वहीं जबलपुर के खेल प्रेमियों के लिए भी शनिवार का दिन एक अच्छी खबर लेकर आया है। यहां स्केटिंग रिंक में डामर की जगह सिंथेटिक रिंक ने ले ली है। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब बच्चे तैयारियां कर सकेंगे।

भंवरताल स्केटिंग रिंक में अभ्यास करने वाले स्केटरों के चेहरे इन दिनों खिले नजर आ रहे हैं। उन्हें अब अभ्यास में उत्साह के साथ सुरक्षा का भी आभास हो रहा है। इसका कारण रिंक में सिंथेटिक सतह (कोडिंग) होना है। पांच साल से सौ से ज्यादा खिलाड़ी डामर की सतह पर अभ्यास कर रहे थे। उसमें भी कई जगह गड्डे हो गए थे। कई बार खिलाड़ी गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। अब नगर निगम प्रशासन से मरम्मत के साथ सिंथेटिक सतह लगवा दी है।
यह प्रदेश का इकलौता सिंथेटिक रिंक है। नगर निगम प्रशासन ने वर्ष २०१४ में करीब ५० लाख रुपए की लागत से २०० मीटर वाला यह रिंक तैयार कराया था। बताया जाता है कि कई बार इस काम के लिए टेंडर हुए लेकिन ठेका नियमों के अनुसार पर्याप्त फर्में नहीं आईं थीं।

18 लाख लागत, देखरेख नहीं
हरे रंग के सिंथेटिक सतह का काम नगर निगम के द्वारा करीब १८ लाख रुपए की लागत से कराया गया है। हालांकि अभी इसकी देखरेख का काम शुरू नहीं हुआ है। जानकारों का कहना है कि इसकी नियमित साफ-सफाई के अलावा धुलाई होनी चाहिए। अभी सींक की झाडू़ से ही रिंक साफ किया जा रहा है। इससे नुकसान की आशंका है। विशेष कैमीकल से धुलाई भी शुरू नहीं हो सकी है।

Home / Jabalpur / CWG 2018 यहां तैयार होंगे ओलंपिक में गोल्ड लाने वाले श्रेष्ठ स्केटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो